लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा के भागीरथ ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत, कांग्रेस बुरी तरह पस्त

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा के भागीरथ ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत, कांग्रेस बुरी तरह पस्त

अजमेर : लोकसभा चुनाव 2019 में देशभर की सभी सीटों के साथ ही राजस्थान के 25 सीटों के चुनावी परिणाम आने शुरू हो गए हैं और 2014 के दौरान राज्य में क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा ने अजमेर की सीट को उप चुनाव के दौरान अपनी हाथ से निकला दिया था. लेकिन गुरुवार को हुए मतगणना के दौरान 2019 के चुनाव में अजमेर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भागीरथ चौधरी ने जीत हासिल कर ली है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें अजमेर से बीजेपी उम्मीदवार भागीरथ चौधरी को इस चुनाव में रिकार्ड 7,61,084 मत प्राप्त हुए हैं और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रिजू झुनझुनवाला ने 3, 75, 297 मत प्राप्त किए थे. वहीं बीजेपी के उम्मीदवार चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी को 3,85,787 मतों से हराया है. 

भारतीय जनता पार्टी के नेता भागीरथ चौधरी इससे पहले अजमेर जिले की किशनगढ़ विधानसभा सीट से विधायक भी रह चुके हैं. बता दें कि 2014 में मोदी लहर के दौरान भले हीं यह सीट बीजेपी के खाते में न आई हो, लेकिन बीजेपी सांसद सवर्ण लाल जाटव की मौत के बाद इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा था और इस चुनाव के दौरान कांग्रेस के रघु शर्मा ने बीजेपी उम्मीदवार को मात भी दी थी. इससे पहले 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान यहां से कांग्रेस नेता सचिन पायलट चुनाव जीते थे. 

भाजपा की जीत पर बोला यह अभिनेता, मोदी और शाह है राजनीति के बाप, अब कभी भी...'

रुझानों में बहुमत के बाद बोले शाह- यह जीत पूरे भारत की जीत है

पीएम मोदी की प्रचंड जीत पर इजरायल के पीएम ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

लोकसभा चुनाव 2019 : UP की सियासत में 4 गांधी, जानिए कौन होगा मौन और किसकी आएगी आंधी ?