भद्राचलम: झमाझम बारिश के कारण रद्द हुई सभी यात्रा सेवाएं
भद्राचलम: झमाझम बारिश के कारण रद्द हुई सभी यात्रा सेवाएं
Share:

भद्राचलम: भगवान राम मंदिर प्रशासन द्वारा यहां शनिवार को वार्षिक धम्मक सेवा यात्रा कार्यक्रम का आयोजन सरल तरीके से किया गया. मंदिर में आयोजित कैलेंडर कार्यक्रम के तहत कोरोना प्रकोप के कारण बिना श्रद्धालुओं के कार्यक्रम आयोजित किया गया। धम्मक सेवा यात्रा का कार्यक्रम मंदिर द्वारा वर्ष 2014 में आधिकारिक रूप से शुरू किया गया था। तब से यह कार्यक्रम हर साल आदिवासी भगवान राम भक्त धम्मका द्वारा असदमासम में 'आषाढ़ पूर्णिमा' के शुभ दिन पर मनाया जाता है।

हर साल इस कार्यक्रम में आदिवासी भक्तों की उत्साही भागीदारी देखी जाती है। कोविड-19 के प्रकोप के चलते इस वर्ष शनिवार को मंदिर के पुजारियों के बीच साधारण तरीके से सेवा का आयोजन किया गया। पहले मुख्य मंदिर में मुख्य मूर्तियों की विशेष पूजा और अभिषेक किया जाता था, बाद में धम्मक प्रतिमा तक जुलूस निकाला जाता था। प्रतिमा की पूजा के बाद मंदिर कस्बे के गोविंद राम स्वामी मंदिर में विशेष कल्याणम का आयोजन किया गया।

कंचेरला गोपन्ना (1620 - 1680), जिसे भद्राद्री रामदासु या भद्राचल रामदासु के नाम से जाना जाता है, राम के १७वीं सदी के भारतीय भक्त और कर्नाटक संगीत के संगीतकार थे। राम के लिए उनके भक्ति गीत दक्षिण भारतीय शास्त्रीय संगीत में रामदासु कीर्तनलु के रूप में प्रसिद्ध हैं, और उन्होंने भद्राचलम को हिंदुओं के लिए धार्मिक महत्व का स्थान बना दिया है। भद्राचलम क्षेत्र में महाकाव्य रामायण से जुड़े कई हिंदू मंदिर भी हैं। इसे "श्री रामदासु" फिल्म में "अयोध्या पुरी" भी कहा जाता है।

राज कुंद्रा मामले में व्हाट्सएप चैट में हुआ बड़ा खुलासा, गहना वशिष्ठ को लेकर सामने आया ये बड़ा सच

थम रही है कोरोना की रफ़्तार लेकिन खतरा बरकरार, 24 घंटों में 500 से अधिक लोगों की गई जान

दिल्ली के निजी अस्पताल का बड़ा खुलासा, कोरोना से ठीक होने के बाद बढ़ी ये समस्यां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -