कर्नाटक चुनाव: सट्टाबाज़ार का अनुमान, बीजेपी मारेगी मैदान

बंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर जहाँ प्रतिद्वंदी राजनीतिक पार्टियां पुरे दम-ख़म के साथ चुनावी प्रचार में लगी हुई हैं, वहीं कुछ लोग राजनीति किसी पार्टी के न होते हुए भी इसमें खासी दिलचस्पी ले रहे हैं. ये हैं सट्टाबाज़ार के नुमाइंदे, जो इस बात पर सर्वे कर रहे हैं कि कर्नाटक के रण में कौन बाज़ी मारेगा. सट्टाबाजार का अनुमान है कि कर्नाटक में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर रहेगी.

सटोरियों ने जेडीएस के बारे में भी भविष्यवाणी की है, उनका कहना है जेडीएस तीसरे नंबर पर रहेगी. सटोरियों का कहना है कि कर्नाटक में कोई भी पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकेगी. इसलिए भाजपा, जेडीएस को साथ लेकर सट्टा में आएगी. सट्टाबाजार के मुताबिक कर्नाटक की 224 सीटों में से  92-94 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा रहेगा, जबकि कांग्रेस 89-91 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है.  वहीं 32-34 सीटें जेडीएस के खाते में आएंगी. 

सट्टाबाजार के एक बुकी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ये आंकड़े सेशन पर आधारित हैं. यानि यानि अगर कोई व्यक्ति बीजेपी के 92 सीट जीतने पर 1 लाख रुपये लगाता है और बीजेपी 92 या उससे कम सीटें लाती है तो पैसे लगाने वाले को एक लाख के दो लाख मिलेंगे,  लेकिन अगर बीजेपी 93 या उसके ऊपर सीटें जीतती है तो वो व्यक्ति हार जाएगा. सटोरियों ने कर्नाटक के रण में पार्टियों के भाव भी निर्धारित कर दिए हैं. उसके अनुसार बीजेपी के 100 सीटें जीतने का भाव 2.50 रूपये, मिशन 113 हासिल करने का भाव 5.2 रुपये. वहीं कांग्रेस के 100 सीटें जीतने का भाव 3.4 रुपये और और बहुमत हासिल करने का भाव 6.1 रुपये. आपको बता दें कि राज्य में 224 सीट है और बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है.

कर्नाटक में बोले पीएम, 6 C से पीड़ित है कांग्रेस

सिद्धरमैया कर बैठे मोदी की तारीफ, ऐसे सुधारी भूल

कर्नाटक मुद्दों से भटकते सभी दल और अब तक की कहानी

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -