अब राज्य में पीने के पानी की सुविधा होगी और बेहतर
अब राज्य में पीने के पानी की सुविधा होगी और बेहतर
Share:

छत्तीसढ़ में अब लोगो को पीने के पानी की और बेहतर सुविध मिल सकेगी. राज्य में पीने के स्वच्छ पानी और पर्याप्त उपब्धता के लिए केन्द्र सरकार की मिशन अमृत के तहत काम होगा. इसके लिए छत्तीसढ़ राज्य के नौ शहरों पर इस योजना के लिए दो हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे. इन नौ शहरों में रायपुर के साथ बिलासपुर, जगदलपुर, कोरबा, अंबिकापुर, रायगढ़, रायपुर, भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव शामिल है. योजना की इस राशि में से 1.5 करोड़ रूपये केवल पानी की स्वच्छता पर खर्च किये जाएंगे.

अमृत योजना में शामिल इन शहरों में जनता को पर्याप्त पीने के पानी की उपलब्धता के लिए एक हजार 552 करोड़ रूपए लगेंगे, सीवरेज और कवर्ड नाली प्रबंध व्यवस्था के लिए 459 करोड़ 96 लाख रूपए और उद्यानों और पार्कों को हरा-भरा बनाने के लिए 37 करोड़ 63 लाख रूपए लगेंगे. 

अटल शहरी नवीनीकरण एवं परिवर्तन मिशन के तहत इन शहरों के नगरीय निकायों के सहयोग से यहां की जनता के लिए  को पीने का साफ पानी उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके साथ ही शहरों की स्वच्छता कवर्ड ड्रेनेज सिस्टम और व्यवस्थित लोक परिवहन, शहरों की हरियाली के लिए वहां के उद्यानों का सौंदर्यीकरण के लिए भी परियोजना बनायीं गई है. मतलब अब शहर के लोगों को जल्द ही पीने के पानी की अच्छी सुविधा मिल सकेगी.  

पंचायती राज दिवस: पीएम मोदी की ग्रामीणों को सौगात

योगी की रात्रि चौपाल, योजनाओं की विफलता पर मचा बवाल

पीएम मोदी बीजापुर पहुंचे, करेंगे 'आयुष्मान भारत' का शुभारम्भ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -