घाटी में बेहतर माहौल, वापस आ सकते हैं कश्मीरी पंडित - डीजी CRPF का बड़ा बयान
घाटी में बेहतर माहौल, वापस आ सकते हैं कश्मीरी पंडित - डीजी CRPF का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के DG कुलदीप सिंह ने आज एक प्रेस वार्ता करते हुए बताया है कि CRPF जवानों ने पिछले एक साल में 167 आतंकियों का खात्मा किया है और 182 को अरेस्ट किया है. इसके साथ ही 244 हथियार जब्त किए गए. उन्होंने कहा कि हमें अच्छी सफलता मिली है. हिंसा में तेजी आई है, किन्तु हमने तत्काल प्रतिक्रिया दी है. सरपंच और CRPF जवानों की हत्याएं होती रही हैं, मगर देखिए हमने हत्यारे को अरेस्ट करने में कामयाबी हासिल की और हाल ही में कोई एनकाउंटर नहीं हुआ.
 
उन्होंने कहा कि CRPF जवानों के लिए कश्मीर फाईल्स की स्क्रीनिंग को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. लेकिन ये अवश्य है कि यदि कोई फिल्म या ड्रामा मोटिवेट करती है तो उसे देखा जा सकता है. CRPF डीजी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के घरों पर CRPF के कई शिविर चल रहे हैं. मेरे ख्याल से विजिटर्स के आने के लिए माहौल अनुकूल है, मगर जहां तक ​​​​कश्मीरी पंडितों का सवाल है उन्हें खुद तय करने की जरूरत है. 

डीजी कुलदीप ने आगे कहा कि कश्मीर घाटी में हमारे कई शिविर और मुख्यालय कश्मीरी पंडितों के घर और मंदिर परिसर से चल रहे हैं. यदि कश्मीरी पंडित कहेंगे तो हम उनके घर छोड़ देंगे. ये उनके घरों को सुरक्षा देने से संबंधित मामला भी है. मेरे हिसाब से घाटी में ऐसा माहौल है कि कश्मीर पंडित वापस आ सकते हैं. जब लोग एक दूसरे से कट जाते हैं, तो तनाव पैदा होता है, इसलिए हम जम्मू कश्मीर में विशेष ध्यान रखते हैं. हमने चौपाल व्यवस्था बनाई है, ताकि लोग एक साथ बैठ सकें और तनाव पैदा करने वाले मुद्दों पर बातचीत कर सकें और कमांडेंट और वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ बैठें. एक समाधान सभी लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है.

क्या आपके अकाउंट में नहीं आए योगी सरकार द्वारा भेजे गए 1000 रुपए ? ऐसे करें चेक

प्रधानमंत्री आज एलबीएसएनएए में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फाउंडेशन कोर्स समारोह को संबोधित करेंगे

बंगाल: अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर टूट पड़े माफिया, लोहे की रॉड से किया हमला... 6 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -