महिला पुलिस अधिकारी ने लगाया मोदी सरकार पर चोरी का आरोप
महिला पुलिस अधिकारी ने लगाया मोदी सरकार पर चोरी का आरोप
Share:

जयपुर : राजस्थान की एक पुलिस अधिकारी ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नाम पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। महिला अधिकारी का आरोप है कि मोदी सरकार ने यह आइडिया चुराया है। उनका दावा है कि ये योजना उनके दिमाग की उपज थी। उदयपुर की महिला पुलिस स्टेशन की एसएचओ चेतना भाटी ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस संबंध में पत्र भी लिखा है।

इस पत्र में एसएचओ ने इस आइडिया का क्रेडिट उन्हें देने की मांग की है। इस दावे से पहले उन्होने आरटीआई दाखिल कर जवाब मांगा था कि इस योजना का स्त्रोत क्या और कहां से है। जिस पर उन्हें संतोषप्रद उतर न मिलने के बाद उन्हें सीधे पीएमओ को खत लिखा है। अंग्रेजी व इतिहास में स्नातक कर चुकी चेतना भाटी पुलिस की नौकरी ज्वाइन करने से पहले एक स्कूल टीचर थी।

उन्होने बताया कि तभी मैंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को अपनी कविताओं की एक श्रृंखला से जोड़ा था। 2005 में एक कार्यक्रम के दौरान भी उन्होने इसका उपयोग किया था। भाटी का कहना है कि मुझे इसके मौलिक विचार के बदले न तो रुपए-पैसे चाहिए और न ही लोकप्रियता हासिल करनी है मुझे। मैं केवल अपने दिमाग की उपज के लिए रचना का क्रेडिट चाहती हूं। यह योजना 100 से अधिक जिलों में शुरु की जा चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -