इस दिशा में करके सोये पैर, आएगा धन ही धन

Dec 13 2018 04:30 PM
इस दिशा में करके सोये पैर, आएगा धन ही धन

सोने का जब वक्त मिले तब सो जाना हर किसी को पसंद होता है. जी हाँ, दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हे कभी भी सोने का बोल दिया जाए तो वह सो जाते हैं. ऐसे में हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां सोने के कुछ नियम होते हैं. जी हाँ, कहा जाता है सोने के बहुत से नियम हैं और नियमों का पालन करके सोया जाए तो धनलाभ होता है. अब आइए जानते हैं वह नियम कौन से हैं.

- कहा जाता है शयनकक्ष में सोते समय सिर उत्तर में, पैर दक्षिण में कभी न करें क्योंकि अग्निकोण में सोने से पति-पत्नी में वैमनस्यता रहकर व्यर्थ धन व्यय होता है.

- कहा जाता है पश्चिम दिशा की ओर पैर रखकर सोने से आध्यात्मिक शक्ति बढ़ती है और उत्तर की ओर पैर रखकर सोने से धन की वृद्धि होती है.

- ज्योतिष के अनुसार ईशान कोण में भगवान का मंदिर होना चाहिए और इस कोण में जल भी होना चाहिए और अगर इस दिशा में रसोई घर है तो वास्तुदोष होगा.

-  कहते हैं ईशान कोण में पूजा स्थान बनाना होना शुभ होता है और वास्तु के अनुसार पूर्व दिशा में बाथरूम शुभ रहता है. वहीं रसोई घर सदैव पूर्व अग्निकोण में होना चाहिए और घर मे भोजन करते समय दक्षिण में मुंह करके नहीं बैठना चाहिए.

- कहते हैं वास्तु के अनुसार बेडरूम में टेबल गोल होना चाहिए और बच्चों के बेडरूम में कांच नहीं लगे हो इसी के साथ मिट्टी और धातु की वस्तुएं अधिक होना चाहिए.

- अगर बात करें फेंगशुई तो इसके अनुसार घर का मुख्य द्वार पूर्व व अग्नि कोण के द्वार का रंग सदैव हरा रखना चाहिए और दक्षिण दिशा के प्रवेश द्वार का रंग बैंगनी, केसरिया होना जरुरी है.

घर के इस कोने में रख दें पीपल के 5 पत्ते, बन जाएंगे करोड़पति

चुपचाप घर में इस जगह पर रख दें लौंग, घर में बहेगी पैसों की नदियाँ

चाहते हैं हमेशा पैसों से भरा रहे पर्स तो सुबह उठकर सबसे पहले करें यह काम