घर के इस कोने में रख दें पीपल के 5 पत्ते, बन जाएंगे करोड़पति
घर के इस कोने में रख दें पीपल के 5 पत्ते, बन जाएंगे करोड़पति
Share:

कहा जाता है पीपल के पेड़ की पूजा करने से जीवन की कई बाधा का अंत होता है इसी के साथ पीपल का पेड़ सभी को सुख समृद्धि देता है. ऐसे में पीपल के पेड़ की विशेषता बताते हुए भगवद गीता में खुद भगवान कृष्ण ने भी कहा है कि वृक्षों में मैं पीपल हूं. आप सभी को बता दें कि पीपल के पेड़ की महिमा बड़ी निराली है और शानदार भी. कहते हैं पीपल का पेंड वृक्ष में राजा माना जाता है और पीपल से केवल धर्मिक महत्ता ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक दृष्टि से भी बहुत लाभदायक होता है. वहीं अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं पीपल के कुछ ऐसा फायदे जो आपको चौका देंगे. आइए बताते हैं.  

*कहा जाता है पीपल के पेंड की जड़ में जल चढाने से व शनिवार के दिन सरसों के तेल का दिया जलाने से कुंड़ली में शनि दोष के प्रभाव को कम किया जा सकता है.

*कहते हैं पीपल के पेंड में रोज रोज सुबह जल चढ़ाने से व दिया जलाने से देवताओं की कृपा मिलती है और पीपल के पेंड के लिए माना जाता है इस पेड में तैतीस करोड़ देवी देवता का निवास होता है.

*ऐसा भी कहा जाता है कि पीपल के पेंड की पांच पत्ती को घर लेकर आना चाहिए और उसकी पूजा करना चाहिए और उसके बाद उसे देवी लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर अपने पर्स में रख लेना चाहिए इससे जीवन मे कभी धन की कमी नहीं होती. 

*कहा जाता है पीपल के पेड के पत्तों की माला बना कर उसमें राम लिख कर हनुमान जी को मंगलवार के दिन अर्पित करने से हनुमान जी की कृपा जीवन में बनी रहती है.

*कहा जाता है पीपल के पेंड में देवों के साथ साथ पितृरों का भी निवास होता है और पीपल के पेड की पूजा करने से परिवार के सदस्यो को आसानी से तरक्की मिलती है, घर में सुख समृद्ध आने लगती है.

पीपल के पत्ते पर ये शब्द लिखकर जमीन में गाड़ दे, बन जाएंगे लाखों के मालिक

इन 4 राशिवालों के नसीब में होती है सबसे गोरी पत्नियां

इन दो राशियों पर बहुत क्रोधित है शनिदेव, होने वाला है सर्वनाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -