बेंजामिन नेतन्याहू की इसराइल अदालत में भ्रष्टाचार के आरोप में पेशी
बेंजामिन नेतन्याहू की  इसराइल अदालत में भ्रष्टाचार के आरोप में पेशी
Share:


इज़राइल: अपने भ्रष्टाचार के मुकदमे में, इजरायल के पूर्व प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सोमवार को एक महत्वपूर्ण अभियोजन पक्ष के गवाह का सामना करने के लिए अदालत में पेश हुए। नेतन्याहू, जो जून तक 12 वर्षों तक प्रधान मंत्री रहे, ने रिश्वतखोरी, विश्वास के उल्लंघन, और कथित  धोखाधड़ी के आरोपों के लिए दोषी नहीं होने का अनुरोध किया है, जो उन्होंने अनुकूल प्रेस कवरेज और सिगार और शैंपेन जैसे उपहारों के बदले में मीडिया के प्रमुखों को प्रदान किया था।


नेतन्याहू, जो अब विपक्षी नेता और अपने पूर्व प्रवक्ता और करीबी सलाहकार नीर हेफ़ेट्ज़ की गवाही सुनने के लिए यरूशलेम जिला अदालत कक्ष में प्रवेश करते हुए मुस्कुराए, जो पूर्व सहयोगियों के एक छोटे समूह में से एक हैं, जिन्होंने राज्य के गवाह को बदल दिया है। पद पर रहते हुए आपराधिक आरोप लगाने वाले देश के पहले प्रधान मंत्री। हेफ़ेट्ज़ ने अदालत से कहा, "नेतन्याहू कम से कम मीडिया पर उतना ही समय बिताते हैं जितना वह सुरक्षा पर बिताते हैं।"

72 वर्षीय नेतन्याहू ने अदालत में कुछ ही उपस्थिति दर्ज कराई है और मुकदमे की कार्यवाही में भाग लेने के लिए बाध्य नहीं हैं। जैसे ही उनके अनुयायियों के एक समूह ने गली में नारे लगाए, नेतन्याहू विरोधी प्रदर्शनकारियों की एक छोटी संख्या ने अदालत कक्ष में प्रवेश किया, उन्होंने पत्रकारों को कोई जवाब नहीं दिया। इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मुकदमे ने इजरायलियों का ध्रुवीकरण कर दिया है। उनके उत्साही अनुयायी इसे एक लोकप्रिय दक्षिणपंथी नेता के खिलाफ एक वामपंथी  के शिकार के रूप में मानते हैं, जबकि उनके सबसे कठोर विरोधियों ने इसे गंभीर सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून की जीत के रूप में प्रशंसा की, जिसने इजरायल को दो साल के लिए राजनीतिक संकट में डाल दिया था।

क्रिप्टोकरेंसी पर कानून लाने की तैयारी में मोदी सरकार, कैबिनेट के सामने पेश होगा बिल

इंदौर: MRTB हॉस्पिटल से वायर काट ले गए चोर, लैब मशीनें बंद

भारी बर्फ़बारी के बाद पर्यटकों के लिए बंद हुआ रोहतांग पास, केवल इमरजेंसी वाहनों को अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -