भारी बर्फ़बारी के बाद पर्यटकों के लिए बंद हुआ रोहतांग पास, केवल इमरजेंसी वाहनों को अनुमति
भारी बर्फ़बारी के बाद पर्यटकों के लिए बंद हुआ रोहतांग पास, केवल इमरजेंसी वाहनों को अनुमति
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में 13 हजार फीट पर स्थित रोहतांग पास को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया है. ताजा बर्फबारी के बाद प्रशासन ने सैलानियों को ऊंचाई पर न जाने को लेकर यह फैसला लिया है. कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि सोमवार से रोहतांग जाने वाले पर्यटन वाहन कोठी गांव से आगे नहीं जा सकेंगे. कोठी गांव मनाली से 13 किमी आगे है. उन्होंने कहा कि रोहतांग पास को सैलानियों के लिए अप्रैल अंत तक बंद किया गया है.

इस दौरान केवल सेना, पुलिस और आपात सेवाओं में लगी गाड़ियों को अटल टनल से जाने की अनुमति मिलेगी. प्रशासन ने ऑनलाइन परमिट के लिए भी पोर्टल को बंद कर दिया है. दिवाली के दौरान इलाके में हुई बर्फबारी के बाद रोहतांग पास आने वाले पर्यटकों की तादाद में भारी इजाफा हुआ था. बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) ने सतर्क किया था कि तापमान गिरने और मौसम में परिवर्तन की वजह से रोहतांग पास जाने वाली सड़कों पर कई जगह बर्फ जम रही थी और इसे आम वाहनों के लिए बंद किया जाना चाहिए.

बता दें कि, अक्टूबर 2020 में अटल टनल को खोला गया था. 9.02 किलोमीटर की यह सुरंग लाहौल-स्पीति जिले के लाहौल को कुल्लू जिले के मनाली से जोड़ता है. यह टनल मनाली और लेह के बीच सड़क की दूरी को 46 किमी कम करती है और दोनों स्‍थानों के बीच लगने वाले वक़्त में भी तक़रीबन 4 से 5 घंटे की बचत करती है. बता दें कि 10,000 फीट से ऊपर की ऊंचाई पर स्थित यह विश्व की सबसे लंबी सुरंग है.

हम्बनटोटा आईएसओ मानकों को पूरा करने वाला श्रीलंका का पहला बंदरगाह

IFFI 2021: सीएम प्रमोद सावंत का खुलासा, ये है उनकी सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्म

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए अपने शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -