इंदौर: MRTB हॉस्पिटल से वायर काट ले गए चोर, लैब मशीनें बंद
इंदौर: MRTB हॉस्पिटल से वायर काट ले गए चोर, लैब मशीनें बंद
Share:

इंदौर: MRTB (मनोरमा राजे TB हॉस्पिटल) में दो दिन पहले रात को चोर IRL Lab (Intermediate Reference Laboratory) के वायर चुराकर ले गए। मिली जानकारी के तहत यहाँ वायर काटने से लैब की सैंपल मशीनों को भी बड़ा नुकसान हुआ है। कहा जा रहा है ऐसा होने के चलते IRL लैब की मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है। आप सभी को बता दें कि यहाँ लैब में TB की जांच होती है ऐसे में अब जब मशीनें बंद हो गई है तो लाखो मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट अटक गई है। खबरों के अनुसार अब मशीनों से संबंधित कंपनियों के इंजीनियर्स को बुलाना पड़ेगा। आने वाले समय में नुकसान का आकलन होगा और इसके बाद नए सिरे से काम होगा।

हालाँकि काफी समय भी लग सकता है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस लैब में पूरे मप्र के TB सैंपल टेस्ट किए जाते हैं और इसमें दो माह का समय लगता है। ऐसे में अब जब मशीनें बंद है तो करीब एक हफ्ते तक पूरे राज्य के सैंपल टेस्ट नहीं हो सकेंगे। इस मामले को शनिवार-रविवार की दरमियानी रात का बताया जा रहा था। इन दो दिनों में सरकारी अवकाश था। ऐसे में बदमाश हॉस्पिटल की छत पर चढ़े और यहां से ही IRL लैब के केबल वायर काटकर चुराकर ले गए। कहा जा रहा है इस दौरान उन्होंने मशीन को ढंकने वाली ग्रिल भी तोड़ दी।

वहीं दूसरी तरफ लैब के HOD डॉ। आशुतोष श्रीवास्तव का कहना है कि, 'चोरी गए केबल की कीमत 30 हजार रु। है, लेकिन वारदात के दौरान बदमाशों ने मशीनों को नुकसान पहुंचाया है, उससे 300 से ज्यादा सैंपलों की रिपोर्ट अटक गई है।'

अपने विधानसभा क्षेत्र के हर शख्स को अयोध्या ले जाएंगे इंदौर के कांग्रेस विधायक

भोपाल-इंदौर में लागू होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम

इंदौर में पांच दिनों में दो डकैती, खाली हाथ पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -