बंगाल: बेलूर मठ में राष्ट्रपति मुर्मू ने की पूजा, विश्व भारती के दीक्षांत समारोह में भी होंगी शामिल
बंगाल: बेलूर मठ में राष्ट्रपति मुर्मू ने की पूजा, विश्व भारती के दीक्षांत समारोह में भी होंगी शामिल
Share:

कोलकाता: राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू पहली बार दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंची हैं. सोमवार (27 मार्च) को नेताजी भवन, जोड़ासांको ठाकुरबाड़ी जाने और नेताजी इंडोर स्टेडियम में नागरिक सम्मान के दूसरे दिन मंगलवार (28 मार्च) की सुबह महामहिम द्रौपदी मुर्मू बेलूर मठ पहुंचीं. यहाँ मुर्मू द्वारा बेलूर मठ में ठाकुर श्री रामकृष्ण देव की पूजा पुष्प की गई. 

महामहिम मुर्मू ने मां शारदा देवी के प्रसाद, पूजित साल, साड़ी भेंट की. उन्हें स्वामी विवेकानंद पर हाल ही में लिखी गई पुस्तक उपहार के तौर पर दी गई. राष्ट्रपति आज मंगलवार दोपहर को शांतिनिकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय जाएंगी, मगर उसके पहले बुद्धिजीवियों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कुलपति को हटाने की मांग की है. कुछ बुद्धिजीवियों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. राष्ट्रपति को लिखे पत्र में यूनिवर्सिटी में ‘अनियमितताओं’ पर प्रकाश डाला गया है. पत्र में रुद्रप्रसाद सेनगुप्ता, कबीर सुमन, जॉय गोस्वामी के नाम हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के अवसर पर शांतिनिकेतन आ रही हैं. इससे पहले फिर से अशांति का माहौल है. 

आरोप है कि यूनिवर्सिटी की स्थिति के संबंध में राष्ट्रपति को पत्र लिखकर शिकायत की गई है. दूसरी तरफ, वरिष्ठ आश्रमों ने राष्ट्रपति को एक खुला पत्र लिखकर विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को हटाने की मांग की है. उनके अलावा, पत्र लिखने वालों में मनोज मित्रा, शुभप्रसन्ना, कबीर सुमन और विभिन्न क्षेत्रों के अन्य प्रमुख लोगों का भी नाम शामिल हैं. शैक्षणिक वर्ष 2022 के पास आउट छात्रों के लिए मंगलवार को शांति निकेतन में दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा. राष्ट्रपति मुर्मू और गवर्नर सीवी आनंद बोस शिरकत करेंगे.

बिलकिस बानो केस: 11 दोषियों की रिहाई का आधार क्या ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से माँगा जवाब

'शब्द राहुल गांधी के, लेकिन संस्कार सोनिया के..', कांग्रेस के 'डायन-डार्लिंग' वाले बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार

दिल्ली: आग लगने के बाद भरभराकर ढही 2 मंजिला इमारत, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -