बंगाल उपचुनाव में TMC ने हासिल की जीत
बंगाल उपचुनाव में TMC ने हासिल की जीत
Share:

बंगाल: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने चारों विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है. दिनहाटा, शांतिपुर, खरदाहा और गोसाबा विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चारों सीटों पर दूसरे स्थान पर रही।

दिनहाटा सीट पर टीएमसी के उदयन गुहा ने बीजेपी के अशोक मंडल को 1,64,089 वोटों से हराया. शांतिपुर सीट से टीएमसी के ब्रजा किशोर गोस्वामी ने बीजेपी के निरंजन विश्वास को 64,675 वोटों से हराया. खरदाहा सीट से टीएमसी के शोभंडेब चट्टोपाध्याय ने बीजेपी के जॉय साहा को 93,832 वोटों से हराया. गोसाबा विधानसभा सीट पर टीएमसी के सुब्रत मंडल ने बीजेपी के पलाश राणा को 1,43,051 वोटों से हराया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि यह लोगों की जीत है। उन्होंने कहा, परिणाम दर्शाते हैं कि बंगाली हमेशा "प्रचार और नफरत की राजनीति" पर विकास और एकता को प्राथमिकता देंगे। "मैं सभी चार जीतने वाले उम्मीदवारों को अपनी हार्दिक बधाई व्यक्त करना चाहता हूं! यह जीत बंगाल के लोगों की जीत है, क्योंकि यह दर्शाता है कि कैसे बंगाली लोग हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति के लिए विकास और एकता को प्राथमिकता देंगे। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में 213 सीटों पर भारी जीत हासिल की। 77 सीटों के साथ बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.

दिवाली पार्टी में अपनाएं बॉलीवुड स्टार्स के ये स्पेशल ट्रेडिशनल लुक्स

एक बार फिर कम हुआ भारत में कोरोना का कहर

इटली और यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -