आज पश्चिम बंगाल में हो रहा है तीसरे चरण का मतदान
आज पश्चिम बंगाल में हो रहा है तीसरे चरण का मतदान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। आज 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। आज करीब 78 लाख 52 हजाार 425 वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसी के साथ 205 उम्मीदवार मैदान में हैं। आज वोटिंग वाली कुल 31 सीटों में से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 7 सीटें हावड़ा और 8 सीटें हुगली जिले में हैं। खबरों के मुताबिक यह संपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र तृणमूल कांग्रेस (TMC) का गढ़ माना जाता है और इन इलाकों में टीएमसी की जबरदस्त पकड़ मानी जाती रही है। बीते विधानसभा चुनाव साल 2016 में ममता बनर्जी की पार्टी ने इन सीटों पर एकमुश्त जीत हासिल की थी।

जी दरअसल उनके उम्मीदवारों ने विरोधियों को पूरी तरह से परास्त कर 29 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस और वाम दलों को मात्र एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा था। उस समय बीजेपी का खाता तक नहीं खुला था। वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सत्तारूढ़ पार्टी ने अपना दबदबा बरकरार रखा था। वहीं इस बार 27 मार्च को बंगाल में पहले चरण का चुनाव हुआ था। उस समय वोटिंग प्रतिशत 84.63 फीसदी रहा था।

इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग हुई थी और तब वोटिंग प्रतिशत 86.11 फीसदी रहा। वहीं आज बंगाल में 31 विधानसभा सीटों पर तीसरे चरण में मतदान हो रहा है। उसके बाद पश्चिम बंगाल में पांच और चरणों में चुनाव होगा। आपको हम यह भी बता दें कि आने वाले 29 अप्रैल को राज्य में आखिरी चरण की वोटिंग होनी है और 2 मई को वोटों की गिनती होगी। इस बार बंगाल चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

यूजर ने पूछा- 'शादी की वजह थी प्रेग्नेंसी?' एक्ट्रेस ने दिया चौंकाने वाला जवाब

मिलिंद सोमन ने दी कोरोना संक्रमण को मात, बताया कैसे बनाते थे काढ़ा

अप्रैल-जनवरी वित्त वर्ष 21 में भारत ने 72 अरब डॉलर से अधिक एफडीआई को किया आकर्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -