PKL 9 में बंगाल ने हासिल की अपनी तीसरी जीत
PKL 9 में बंगाल ने हासिल की अपनी तीसरी जीत
Share:

बंगाल वॉरियर्स ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले गए Vivo प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन में 21वें मैच में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 54-26 के अंतर से मात दे दी है। यह इस सीजन में किसी टीम की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। हैरानी की बात यह है कि निरंतर 3 सीजन तक मैट पर दबदबा बनाए रखने वाली पटना की टीम को 4 मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं हो पाई। तीन मैचों में उसे हार मिली है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

बंगाल की जीत में उसके कप्तान और स्टार रेडर मनिंदर सिंह (12) और श्रीकांत जाधव (9) का अहम योगदान था। डिफेंस ने भी 14 अंक अपने नाम किए। पटना की ओर से केवल सचिन तंवर (12) प्रभावित कर सके जबकि डिफेंस ने 26 फेल्ड टैकल्स किए। पटना के डिफेंस को सिर्फ 7 अंक मिल पाए। इस सीजन का अपना तीसरा सुपर-10 लगाने वाले मनिंदर और बीते सीजन के सबसे कामयाब डिफेंडर पटना के स्टार डिफेंडर मोहम्मदरेजा शादलू की जंग में बार-बार जीत मनिंदर की हुई और इसी वजह से बंगाल ने एक  वक़्त 10-5 की लीड ली थी। फिर बंगाल ने बीते सीजन के फाइनलिस्ट पटना को ऑल आउट कर 14-6 की लीड ले चुके है। 

सचिन हालांकि लगातार बंगाल को परेशान कर दिया था। ऑलआउट के उपरांत सचिन ने एक बार फिर बंगाल के डिफेंस को तोड़ा और 2 अंक लिए और फिर नीरज ने दीपक को लपक लिया। अगली रेड पर सुनील ने मनिंदर को लपक चुके है। जाधव ने हालांकि सुपर रेड के साथ स्कोर 21-11 भी कर चुके है। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। फिर मनिंदर ने पटना को दूसरी बार ऑल आउट कर अपनी टीम को पहले हाफ तक 26-12 की लीड भी दिलवा दी है। 

ब्रेक के उपरांत सचिन ने सुपर रेड के साथ सुपर-10 पूरा कर पटना की वापसी के संकेत भी दे दिए है। मनिंदर ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर फिर शादलू का शिकार भी हो गई। अगली रेड पर मनिंदर ने तीसरा सुपर-10 पूरा किया। शादलू ने हालांकि अगली रेड पर मनिंदर का एंकल होल्ड कर लिया लेकिन जाधव ने सुपर टैकल की स्थिति में सुपर रेड लगाकर पटना को तीसरी बार ऑल आउट कर बंगाल को 39-19 से आगे भी कर चुके है। 4 मिनट बचे थे और अंकों का गैप 22 हो चुका था। अब पटना को मैच में तेजी लाने की जरूरत थी क्योंकि उसके रेडर अब तक सिर्फ 15 अंक जुटा सके थे जबकि बंगाल को रेड में 32 प्वाइटंस भी हासिल कर चुके है। 

विश्व चैंपियनशिप में इंडिया ने जीता एक और मेडल

महिला अंडर-17 विश्व कप में भारत के सामने ब्राजील को मिलेगी कड़ी चुनौती

एशिया कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, 7वीं बार अपने नाम किया खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -