एशिया कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, 7वीं बार अपने नाम किया खिताब
एशिया कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, 7वीं बार अपने नाम किया खिताब
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर एशिया में अपना दबदबा साबित कर दिया है। शनिवार (15 अक्टूबर) को महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया। इसमें भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को 8 विकेट से बुरी तरह रौंद दिया। श्रीलंका को हराने के साथ ही टीम इंडिया ने एशिया कप के इतिहास में 7वीं बार ट्रॉफी अपने नाम की है। जबकि बड़ी बात ये है कि अब तक एशिया कप के कुल 8 ही सीजन हुए हैं। यानी एक सीजन छोड़कर हर बार भारतीय टीम ही विजेता बनी है। एक सीजन बांग्लादेश ने पिछली बार ही जीता था, उसमे भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंची थी।

बता दें कि इस बार महिला एशिया कप बांग्लादेश की मेजबानी में खेला गया था। फाइनल सहित तमाम  मुकाबले सिलहट में खेले गए थे। आज यानी शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की, लेकिन उसकी शुरुआत ही ख़राब रही। भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई टीम की एक नहीं चली। श्रीलंका ने 9 रन के कुल स्कोर पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे और यह दोनों ही रनआउट हुए। इसके बाद तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजते हुए श्रीलंकाई टीम पूरी तरह घुटनों पर ला दिया। बाकी काम स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने कर दिया। इन दोनों फिरकी गेंदबाज़ों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

इस प्रकार श्रीलंका टीम 9 विकेट गंवाकर महज 65 रन ही बना पाई। इसमें राणावीरा ने 18 और ओशादी राणासिंघे ने 13 रन बनाए। इनके साथ ही श्रीलंकाई टीम के बाकी 9 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। 66 रनों के टारगेट के जवाब में टीम इंडिया ने 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया की स्मृति मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की धुनाई शुरू की और मैच जिताकर ही लौटीं। मंधाना ने 25 बॉल पर 51 रनों की नाबाद और धुआंधार पारी खेली। जबकि हरमन ने 14 बॉल पर 11 रन बनाए। इनकी पारी के बदौलत टीम इंडिया ने 8।3 ओवर में ही 2 विकेट गंवाकर 71 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया।

'चलती ट्रेन में मोहम्मद शमी की पूर्व पत्नी के साथ...', हसीन जहां ने सोशल मीडिया पर सुनाई आपबीती

जब भारत-पाक के खिलाड़ी मिलते हैं, तो आपस में क्या बात करते हैं ? पढ़ें रोहित-बाबर का जवाब

मर्डर केस को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा #Arrestkohli, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -