खून की सफाई के लिए रोज करें नीम के पत्तों का सेवन
खून की सफाई के लिए रोज करें नीम के पत्तों का सेवन
Share:

हम आपको बता दें नीम स्वाद में भले ही कड़वा होता है लेकिन शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नीम में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण होते हैं। यह कई कंपाउंड्स का समूह होता है, जो आपको एंटीपाइरेटिक, एंटीऑक्सीडेंट और एंटीप्रोटोज़ोअल गुण प्रदान करता है। खून को साफ करने वाला त्वचा और बालों के लिए उपयोगी औषधि के तौर पर नीम को आयुर्वेद में अपनाया गया है। नीम के पत्तों का रस पीने से कीटाणु नष्ट हो सकते हैं।

पीरियड्स के दर्द को कम करता हल्दी वाला दूध

ऐसे दूर हो सकती है समस्या 

अगर आपको अपने पेट की परेशानियों से छुटकारा पाना है तो आपको नीम की कड़वाहट को भूलना होगा। नीम के पत्ते के रस को शहद में मिलाकर पीने से आपके पेट के सारे कीड़ें मर जाएंगे। नीम की पत्तियों को सुखा लें और शक्कर के साथ मिलाकर खाने से आपको दस्त से भी आराम मिलेगा। वही स्टोन की शिकायत है तो लगभग 150 ग्राम नीम की पत्तियों को 1 लीटर पानी में उबाल लें, फिर इस पानी को थोड़ा ठंडा होने के बाद पी लें। रोजाना ऐसा करने से आपके पेट से स्टोन बाहर निकाल जाएंगे।

डकार से हो रही परेशानी तो सबसे पहले अपना लें ये तरीके

यदि आप भी अपने पेट की परेशानियों से छुटकारा पाना है तो आपको नीम की कड़वाहट को भूलना होगा। नीम के पत्ते के रस को शहद में मिलाकर पीने से आपके पेट के सारे कीड़ें मर जाएंगे। नीम की पत्तियों को सुखा लें और शक्कर के साथ मिलाकर खाने से आपको दस्त से भी आराम मिलेगा। 

घनी दाढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए अपनाएं ये सिंपल टिप्स

शरीर के किसी भी हिस्से का दर्द इस उपाय से होगा दूर

इन बीमारियों की तरफ इशारा करती है आपकी सफेद जीभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -