शरीर के किसी भी हिस्से का दर्द इस उपाय से होगा दूर
शरीर के किसी भी हिस्से का दर्द इस उपाय से होगा दूर
Share:

हम आपको बता दें शरीर में दर्द होने के कई कारण हो सकते हैं। बहुत बार दर्द के पीछे का कारण मांसपेशियाओं में सामान्य खिंचाव होता है। बहुत सारे खाद्य पदार्थों में एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जिनका इस्तेमाल आप दर्द को कम करने के लिए कर सकते हैं।

इस तरह शुगर लेवल कंट्रोल करेंगे आम के पत्ते

ऐसे मिलेगा दर्द में फायदा 

आपको बता दें पपीते में पपेन नामक एंजाइम होता है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण भी पाए जाते हैं इसलिए सूजन को कम करने के लिए पपीते का सेवन फायदेमंद होता है। पपीता खाने से दर्द में निजात मिलती है। अदरक में एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जो कि सूजन और दर्द को कम करने के लिए काफी मददगार होते हैं। अदरक की चाय और अदरक का तेल सूजन को कम करने में काफी फायदेमंद होता है।

खाली पेट घी के सेवन से शरीर को मिलेंगे यह ख़ास फायदे

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ ओट्स कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर को कम करते हैं। ये ना सिर्फ वजन कम करने में मदद करते हैं बल्कि सूजन और दर्द को भी कम करने में मदद करते हैं। यहीं कारण है कि ओट्स खाने से शरीर का दर्द कम होता है। हल्दी में कुरकुमिन पाया जाता है जिसमें एंटी इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं। इसका सेवन दर्द से आराम देता है। हल्दी सूजन को कम करती है और गठिया, माइग्रेन, सर्जरी यहां तक की एक्सरसाइज के बाद शरीर में होने वाले दर्द को कम करने में भी फायदेमंद होती है।

गर्मियों में अत्यधिक आम का सेवन स्वास्थ्य को पहुंचाएगा नुकसान

एलर्जी की समस्या से राहत दिलाएगा पुदीने का पानी

गर्मियों में आपको ठंडा रखेगी गुड़हल की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -