लहसुन से पाएं दमकती त्वचा
लहसुन से पाएं दमकती त्वचा
Share:

लहसुन का इस्तेमाल हमेशा खाने में किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं इसका प्रयोग कर आप खूबसूरती को भी बढ़ा सकते हैं? एंटीएजिंग गुणों से भरपूर लहसुन आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए भी बहुत अच्छा होता है. आइए जानते हैं त्वचा को निखारने के लिए कैसे करें लहसुन का उपयोग. सबसे पहले-

* लहसुन को छीलकर उसका रस निकलकर कॉटन की मदद से मुंहासों पर लगाकर 5 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और फिर पानी से मुंह धो लीजिए. कुछ ही दिनों में मुंहासों और दाग धब्बे मिट जायेंगे. 

* लहसुन की एक कली को आधे टमाटर के साथ मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते हैं. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर दस मिनट बाद धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन के छिद्र खुलते हैं और आपकी त्वचा साफ होती है.

* लहसुन एंटी एजिंग गुणों से भरपूर होता है. अगर आप चाहते हैं कि आपको झुर्रियों की शिकायत न हो तो रोजाना सुबह लहसुन को शहद और नींबू के साथ खा सकते हैं. ऐसा करने से झुर्रियां जल्दी नहीं आती हैं.

* बहुत सारे लोगों की स्किन पर लाल-लाल धब्बे होते हैं. अगर आपको भी यह शिकायत है तो लहसुन का पेस्ट लगाकर आप इससे निजात पा सकते हैं, क्योंकि इसमें एंटी इन्फ्लैमेटरी गुण होते हैं.

* इसके अलावा स्ट्रेच मार्क की परेशानी को दूर करने के लिए लहसुन के रस को जैतून के तेल के साथ मिक्स करके गर्म करके लगाए. कुछ दिनों में आपके स्ट्रेच मार्क कम हो जाएंगे.

हर मौसम में स्किन का ख्याल रखेगी ये क्रीम

जानें स्किन के अनुसार क्या है सही, कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन

आपके लुक को सिम्पल और खूबसूरत बनाती है फ्लोरल साड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -