जानें स्किन के अनुसार क्या है सही, कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन
जानें स्किन के अनुसार क्या है सही, कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन
Share:

मेकअप प्रोडक्ट्स जितने होते हैं उतने ही कम पड़ते हैं. इनकी लिस्ट काफी लंबी होती है लड़कियों के पास. इन्हीं लिस्ट में कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स भी होते हैं जिन्हें हम एक ही समझने की गलती करते हैं. लेकिन आपकी स्किन टाइप के हिसाब हर मेकअप प्रोडक्ट की अपनी ज़रूरत होती है. इनका काम भी अलग होता है. इसलिए किसी भी प्रोडक्ट को एक समझने की गलती ना करें. ऐसा ही कॉम्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन के साथ है. आप भी जानिए इन दोनों में फर्क और अपनी ज़रूरत के हिसाब से इन्हें करें इस्तेमाल.

कॉम्पैक्ट पाउडर लाइटवेट पाउडरी टेक्सचर में होता है. ये कम्प्रेश्ड फॉर्म में आता है. इसे फ्लॉलेस लुक के साथ मेकप को लंबे वक्त तक खराब होने से बचाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. कंसीलर और फाउंडेशन लगाने के बाद इसे कॉम्पैक्ट पाउडर से सेट करें. 

फाउंडेशन आपको लिक्विड और पाउडरी दोनों फॉर्म में मिल जाएगा. ये आपको हैवी कवरेज देकर फ्लॉलेस लुक देता है और चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने में मदद करता है.  

वहीं अगर आपको लाइट कवरेज चाहिए या आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग-धब्बे मौजूद नहीं हैं, तो सिर्फ कॉम्पैक्ट का इस्तेमाल करें.  

अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें. ये ऑयल को अब्जॉर्ब कर मेकप खराब होने से बचाता है. अगर आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहती हैं, तो पाउडर फॉर्म चुनें. ऐसी स्किन पर ये लंबे वक्त तक टिके रहते हैं.

अगर आपकी स्किन ड्राय है तो कॉम्पैक्ट पाउडर के इस्तेमाल से बचें. आप सिर्फ लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. ऐसी स्किन पर कॉम्पैक्ट के इस्तेमाल से कुछ वक्त बाद ही चेहरे पर लाइन्स नज़र आने लगती हैं और आपका लुक खराब नज़र आता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कॉम्पैक्ट पाउडर चेहरे के ऑयल को अब्जॉर्ब करने में मदद करता है.  

ट्रेंड में हैं ये स्टाइलिश गर्ली वाच

आपके लुक को सिम्पल और खूबसूरत बनाती है फ्लोरल साड़ी

जैतून के तेल के साथ उसके फल भी रखते हैं कई बिमारियों से दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -