गाय के घी से होते है ये फायदे
गाय के घी से होते है ये फायदे
Share:

गाय का घी टेस्टी होने के साथ-साथ बीमारियों को दूर करने और स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अधिकतर लोग वजन बढ़ने के डर से घी का सेवन करने से बचते है. गाय का घी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गाय के दूध में बहुत एनर्जी होती है, उसी तरह देसी घी खाने वाले भी एनर्जी से भरपूर होती है.

गाय का घी खाने से व्यक्ति के चेहरे पर एक अलग तरह की चमक और मस्तिष्क भी तेज होता है. रिसर्च के अनुसार, ब्लड और आंतो में मौजूद कोलेस्ट्रॉल को गाय का घी कम करता है. देसी घी शरीर में बेड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को सही रखता है. गाय का घी पकाते समय आसानी से नहीं जलता है. घी में स्थिर सेचुरेटेड बांड्स बहुत अधिक होते है, इससे फ्री रेडिकल्स निकलने की संभावना बहुत कम होती है.

गाय का घी दिल सहित कई बीमारियों को दूर करने में मदद करता है. गाय का घी लेने से दिल मजबूत होता है. देसी घी से रोज चेहरे की मसाज करे, इससे स्किन को मुलायम हो जाएगी. गाय के घी के सेवन से मेटाबॉलिज्म सही रहता है. यह मेटाबॉल्जिम प्रक्रिया को बढाता है.

ये भी पढ़े

सेहत के लिए फायदेमंद होता है छाछ का सेवन

पाचनक्रिया को स्वस्थ रखता है अखरोट

रेड वाइन और लहसुन रखते है आपकी सेहत का ख्याल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -