बेल्जियम ने जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अब इंग्लैंड से होगा मुकाबला
बेल्जियम ने जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अब इंग्लैंड से होगा मुकाबला
Share:

भुवनेश्वर: देश में इस समय हॉकी विश्वकप का रोमांच जबरदस्त चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत में चल रहे हॉकी विश्वकप में सभी टीमों के मुकाबले लगभग हो चुके हैं। वहीं बता दें  कि भारत इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। इसके साथ ही बेल्जियम ने गुरुवार को 14वें हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बता दें कि उसने रोमांचक मुकाबले में दो बार के पूर्व चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराया है। 

महेश भूपति ने कहा- डेविस कप में इटली को हराने का यह सबसे अच्छा मौका

इसके साथ ही बता दें कि अब सेमीफाइनल में बेल्जियम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा और यह मैच शनिवार 15 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं बता दें कि वर्ल्ड नंबर-6 जर्मनी ने पहले क्वार्टर की अच्छी शुरुआत करते हुए 14वें मिनट में ही लिनेकोगेल की ओर से किए गए गोल के दम पर अपना खाता खोला। बता दें कि बेल्जियम ने दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और इस पर 18वें मिनट में एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स के गोल से जर्मनी के खिलाफ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

भारत का हॉकी में फिर टूटा दिल, क्वार्टर फाइनल में हारकर विश्व कप से हुआ बाहर

यहां बता दें कि दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही थी। हालांकि, बेल्जियम की टीम को जर्मनी के डिफेंस पर दबदबा बनाने में खासी मशक्कत करते हुए देखा जा रहा था। इसी का नतीजा था कि पहले हॉफ के समापन तक सात पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने वाली वर्ल्ड नंबर-3 केवल एक बार ही इसे भुना पाई थी। बता दें कि तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बढ़त हासिल करने की कोशिश की, इस बीच, बेल्जियम को दो और पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए लेकिन वह दोनों को भुना पाने में नाकाम रही।

खबरें और भी 

क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुका था ये गेंदबाज़, बहन ने मनाया तो वापसी कर ली हैट्रिक

भारत को मिली चौथी सफलता, कोहली ने पकड़ा शानदार कैच

हार्दिक पांड्या ने इस वजह से रणजी ट्रॉफी मैच को दी प्राथमिकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -