जन्माष्टमी से पहले 12 हजार से अधिक लाड़ली बहनों ने भाजपा उम्मीदवार को बाँधी राखी
जन्माष्टमी से पहले 12 हजार से अधिक लाड़ली बहनों ने भाजपा उम्मीदवार को बाँधी राखी
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन में पर्यटन नगर महेश्वर में जन्माष्टमी से पहले बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार मेव को राखी बांधने के लिए लाड़ली बहनाओं का हुजूम उमड़ा। एक ओर कुछ बीजेपी कार्यकर्ता राजकुमार मेव को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ 12 हजार से ज्यादा बहनों ने उम्मीदवार की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर राखी के त्यौहार को यादगार बनाया।  

खरगोन जिला मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर दूर पर्यटन महेश्वर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार मेव राखी के पश्चात् एवं जन्म जन्माष्टमी से 2 दिन पहले रक्षाबंधन का महा उत्सव बीते 14 वर्षों से मना रहे हैं। मंगलवार को हाल ही में घोषित हुए बीजेपी के उम्मीदवार राजकुमार मेव परंपरा के तहत राखी महोत्सव रखा। इसके लिए महेश्वर विधानसभा इलाके के करही मंडल में हजारों लाड़ली बहनाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। करही कृषि उपज मंडी में महिलाएं राखी बांधने के लिए एकत्रित हुईं। यहां से रैली के तौर पर नेहरू मार्केट, बाजार चौक, चांदनी चौक होते हुए गौशाला परिसर पहुंचीं। यहां पर रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ये समारोह संस्कार सत्यमेव जयते संस्था द्वारा आयोजित किया गया। 

उल्लेखनीय है बीते एक हफ्ते से बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार कुमार को टिकट देने के विरोध में बीजेपी के कार्यकर्ता निरंतर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में इतनी बड़े आंकड़े में महिलाओं का उम्मीदवार को राखी बांधने के लिए हुजूम उमड़ना सोचने पर मजबूर करता है। राखी को लेकर राखी बांधने को लेकर लाड़ली बहनों में उत्साह इतना ज्यादा था कि उम्मीदवार राजकुमार मेव ही नहीं, उनके छोटे बेटे लव की कलाई भी राखियों से भर गई। राखी के इस महाउत्सव की शुरुआत 14 वर्ष पहले मंडलेश्वर के हनुमान मंदिर से आरम्भ हुई थी जो निरंतर चलती आ रही है। जन्माष्टमी से ठीक 2 दिन पहले प्रत्येक वर्ष राजकुमार मेव अपनी विधानसभा की बहनों से राखी बंधवाते हैं। 

पहली बार नहीं उठी INDIA का नाम भारत रखने की मांग, 2012 में कांग्रेस भी ला चुकी है बिल

सरकार से पहले बॉलीवुड की ये अदाकारा बदलना चाहती थीं देश का नाम, शेयर की पोस्ट

किसानों के लिए बड़ी राहत, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया ये अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -