आपके इन्हीं कामों की वजह से पीछे पड़ जाती है बुरी शक्ति

Sep 23 2018 08:13 PM
आपके इन्हीं कामों की वजह से पीछे पड़ जाती है बुरी शक्ति

बुरी शक्तियों से तो हर इंसान बचना चाहता है. बुरी शक्तियां वह शक्तियां होती हैं, जो दिखायी तो नहीं देती लेकिन मानव जीवन में इनका प्रभाव निरंतर बना रहता है. यह शक्तियां हमेशा लोगो को बुरी तरह से ही प्रभावित करती है. जिस घर पर या फिर जिस भी इंसान पर इसका साया होता है वह हमेशा परेशान रहता है. उसके बनते काम बिगड़ते है, इतना ही नहीं वह बीमारियों से भी ग्रषित हो सकता है. लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर बुरी शक्तियां इंसान को कब और कैसे प्रभावित कर सकती हैं? अगर आप भी कुछ इस प्रकार का सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो यहां पर आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं. यहां पर हम जानेंगे की आखिर वह कौन से काम होते हैं या फिर गलतियां होती हैं, जिसकी वजह से मानव जीवन पर बुरी शक्तियों का साया मंडराने लगता है.

बीमार लोगों की ओर आत्माएं जल्दी आकर्षित होती है. इसलिए बीमार व्यक्ति को अपना आत्मबल मजबूत रखना चाहिए. ऐसा होने पर उस व्यक्ति पर नकारात्मक शक्तियां हावी नहीं होती है. शास्त्रों के मुताबिक जो लोग रोजाना स्नान नहीं करते हैं उन पर नेगेटिव एनर्जी ज्यादा हावी हो जाती है. साथ ही उस व्यक्ति के बीमार हो जाने का खतरा बढ़ जाता है.

मृत शरीर का अंतिम संस्कार करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए. यदि कोई इंसान ऐसा करता है, तो उसके पीछे वहां मौजूद बुरी आत्माएं पीछे पड़ जाती है और उस व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है.

शास्त्र के मुताबिक परफ्यूम, इत्र और तेज खुशबू रात को इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए. माना जाता है इससे बुरी शक्तियां आकर्षित होती है. इसलिए रात को इत्र लगाने से बचना चाहिए.

गर्भवती महिलाओं को काले या डार्क कलर के कपड़े पहनकर रात को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. ऐसा करना से बुरी आत्मा उसके पीछे पड़ जाती है.

घर या दुकान के जिस हिस्से में अंधेरा रहता है वहां बुरी शक्तियां का वास हो जाता है. इसलिए घर के सभी हिस्से में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए.

 

जन्मदिन पर केक काटते समय ये गलती न करें वरना बुरे पछताओगे

वास्तुशास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा में भूल से भी न करें ये काम

राशि के अनुसार जानें, कौन से रोग से घिर सकते हैं आप

सपने में हो जाए जहरीले सांप के दर्शन तो समझ लें की..