जन्मदिन पर केक काटते समय ये गलती न करें वरना बुरे पछताओगे
जन्मदिन पर केक काटते समय ये गलती न करें वरना बुरे पछताओगे
Share:

हर इंसान के जीवन में उसका जन्मदिन साल में एक ही बार आता है और इस वजह से वह अपने जन्मदिन को कुछ इस अंदाज में मनाना चाहता है ताकि वह पूरे साल यादगार बना रहे। लेकिन इसी उत्साह के बीच आप ऐसी कई गलतियां कर बैठते हैं, जिसकी वजह से आपको पूरे साल पछताना पड़ता है। आज हम आपसे कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे आमतौर पर इंसान अपने जीवन में कर बैठता है और जिस वजह से उसे पूरे साल तक मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

1. जन्मदिन पर मोमबत्ती को फूंककर बुझाना अशुभ माना गया है। कहा जाता है ऐसा करने से इंसान नरक जाता है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में केक पर मोमबत्ती लगाने की बजाय मिट्टी के दीये या कैंडल ही लगायें। ऐसा करने से पूर्वजन्म के दोषों से मुक्ति मिलती है।

2. जन्मदिन पर शराब पीने से शनि दोष बढ़ सकता हैं। कहा जाता है जन्मदिन पर शराब का सेवन करने से बचना चाहिए। शराब पीने से सालभर शनि का प्रभाव आपको परेशान कर सकता हैं। शास्त्रों के अनुसार जो लोग शराब का सेवन कम करते हैं उनके ऊपर शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप कम रहता है।

3. जन्मदिन के दिन बाल और नाखून नहीं काटने चाहिए। कहा जाता है इसका गलत प्रभाव पड़ता है। ऐसा करने वालों की उम्र तेजी से कम होती है।

 

गृह दोषों से मुक्ति पाने के लिए सोने से पहले तकिये के नीचे रख लें ये चीज

वीडियो: देश ही नहीं विदेश में भी फैले है ढेरों साई भक्त

जीवन को सुखमय बनाते हैं ये आसान से उपाय

डोली यात्रा के साथ खुलेंगे केदारनाथ के कपाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -