इस वजह से संकेत सरगर ने गंवाया गोल्ड, गुस्से में कह डाली ये बड़ी बात
इस वजह से संकेत सरगर ने गंवाया गोल्ड, गुस्से में कह डाली ये बड़ी बात
Share:

भारोत्तोलक संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किग्रा वर्ग में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में सिल्वर मेडल के साथ भारत का खाता खोल दिया है। महाराष्ट्र के सांगली जिले के 22 साल के सरगर ने कुल 248 किग्रा भार उठाया, लेकिन मलेशिया के मोहम्मद अनीक बिन कसदन ने उन्हें पीछे छोड़ चुके है, जो अपने तीसरे और अंतिम कोशिश में क्लीन एंड जर्क में 142 किग्रा वजन उठाने में कामयाब हो गए है। यह संकेत से कुल से एक किलोग्राम से अधिक था। 

सिल्वर मैडल हासिल करने के बाद भी संकेत गुस्से में थे। उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए आसानी से गोल्ड मेडल हो सकता था। मुझे क्लीन एंड जर्क में दूसरी  कोशिश के बीच कुछ आवाज सुनाई दी जिससे वजन नीचे आ चुका था। मेरे कोच ने मेरी बाजू पर निगाह डाली। बहुत दर्द हो रहा था लेकिन मेडल जीतने के लिए अगला अटैम्प भी जरूरी था। मैंने प्रयास किया की कि गोल्ड  के लिए जाऊं लेकिन ऐसा कर नहीं पाया। 

सरगर ने बोला है कि मैं बहुत निराश और गुस्से में हूं क्योंकि मैंने गोल्ड मेडल खो दिया। मैंने स्वर्ण पदक के लिए बहुत मेहनत की थी लेकिन दुर्भाग्य से इस चोट ने मुझे गोल्ड मेडल जीतने से रोक चुके है। उन्होंने बोला है कि वह अपना रजत पदक देश में इस वक़्त चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव समारोह को समर्पित करने वाले है। खबरों का कहना है कि मलेशियाई ने स्नैच में 107 किग्रा तो क्लीन एंड जर्क में 142 (कुल 249 किग्रा) भार उठाया। सरगर ने स्नैच में 113 तो क्लीन एंड जर्क में केवल 135 किग्रा वजन ही उठाया। श्रीलंका के डी. योदागे ने कुल 225 किग्रा के साथ कांस्य मेडल भी अपने नाम कर लिया है।

वीरेंद्र सहवाग ने साझा किया हिमा दास का भ्रामक राष्ट्रमंडल वीडियो, मच गया बवाल

'T20 वर्ल्ड कप मेरा अंतिम लक्ष्य..', दिनेश कार्तिक ने बताया फ्यूचर प्लान

कोहली को टीम में फिट करने के लिए बार-बार सलामी जोड़ी बदल रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -