'T20 वर्ल्ड कप मेरा अंतिम लक्ष्य..', दिनेश कार्तिक ने बताया फ्यूचर प्लान
'T20 वर्ल्ड कप मेरा अंतिम लक्ष्य..', दिनेश कार्तिक ने बताया फ्यूचर प्लान
Share:

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे अनुभवी विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनका असली लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है। कार्तिक ने 'फिनिशर' की अपनी भूमिका से पूरा इंसाफ करते हुए ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 19 गेंदों पर 41 रन बनाए, जिससे भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुआ।

टीम इंडिया के इस स्कोर में उनकी यह पारी बेहद महत्वपूर्ण साबित हुई। कार्तिक ने BCCI टीवी पर अपने साथी रविचंद्रन अश्विन से कहा कि, ''यह छोटी-छोटी चीजें हैं जिन पर कि अभी हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। अंतिम लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना है। यह पूरी तरह से अलग तरह की टीम है और मैं इसका पूरा आनंद उठा रहा हूं। कप्तान और कोच शांतचित्त है और उन्हें काफी श्रेय जाता है।'

दिनेश कार्तिक को उनका तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड दिया गया था। कार्तिक की पारी के दम पर भारत वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराने में सफल रहा था। भारत द्वारा मिले 191 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना सकी थी, टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह, आर अश्विन और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके। टीम इंडिया को विंडीज के विरुद्ध दूसरी टी20 1 अगस्त को खेलना है।

कोहली को टीम में फिट करने के लिए बार-बार सलामी जोड़ी बदल रहा भारत

कॉमनवेल्थ में भारत को मिला पहला मेडल, महाराष्ट्र के लाल ने कर दिखाया कमाल

T20 मैच के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ बम ब्लास्ट, दहल गई टीमें और दर्शक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -