सुंदर और चमकदार त्वचा के लिए जरूर पिएं ये 3 ड्रिंक्स
सुंदर और चमकदार त्वचा के लिए जरूर पिएं ये 3 ड्रिंक्स
Share:

चेहरा हमेशा जवां बना रहे ऐसा कौन नहीं चाहता। हर किसी की यही ख्वाहिश रहती है कि वह हमेशा जवां दिखे। ऐसे में कई बार लोग सभी केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लेते हैं और यह सब एक निखरी और बेदाग त्वचा पानें के लिए किया जाता है। इसके अलावा भी लोग हर संभव प्रयास करते रहते हैं, हालांकि, जिन चीजों पर लोग ध्यान नहीं देते हैं वो है, दमकती त्वचा पाने के प्राकृतिक तरीके। जी हाँ, अगर आप चेहरे को चमकाना चाहते हैं तो पौष्टिक आहार भी जरुरी है और सब्जी और फलों के रस भी। चेहरा को दमकाने के लिए इनका सेवन सबसे प्रभावी और बेहतरीन तरीकों में से एक है। आइए आपको बताते हैं किन जूस की मदद से आप चमकती त्वचा पा सकते हैं।

गाजर और चुकंदर का रस- कहा जाता है गाजर और चुकंदर का रस त्वचा के लिए अमृत है। चुकंदर में कई पोषक तत्व पाएं जाते है। केवल यही नहीं बल्कि इसे पावर पैक भी कहा जाता है जो रक्त को शुद्ध करने के लिए जाने जाते हैं। चुकंदर के रस के नियमति सेवन से आपकी चमकदार और बेदाग त्वचा की ख्वाहिश पूरी हो सकती हैं। इसके अलावा गाजर में विटामिन ए होता है जो मुंहासों, झुर्रियों, और असमान त्वचा की रंगत जैसी त्वचा संबंधी परेशानियों को खत्म करने में मदद करता है।

ककड़ी का रस- त्वचा को हेल्दी रखने के लिए खीरे के रस का उपयोग करें। खीरे का रस आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा बेदाग नजर आने लगती है। जैसे ही आप खीरे के रस का सेवन करना शुरू करेंगे वैसे ही आपकी त्वचा को हाइड्रेट होने में मदद मिलेगी और त्वचा में नेचुरल चमक आएगी।

ताजा टमाटर का रस- टमाटर एंटीऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होता है। यह बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करने के लिए मदद करता है। इस लिस्ट में झुर्रियां और महीन रेखाएं शामिल है। टमाटर के जूस के सेवन से आपके पोर्स सिकोड़ने लगते है और यह त्वचा में टैनिंग को भी कम करता है।

अगर हटाना चाहते हैं टांके के निशान तो अपनाए यह घरेलू उपाय

सर्दियों में सुंदर पैरों के लिए ओट्स से लेकर कोकोनट ऑयल तक करेंगे आपकी मदद

अगर हद से ज्यादा टूटते हैं आपके बाल तो आज ही खाना छोड़ दें यह चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -