सर्दियों में सुंदर पैरों के लिए ओट्स से लेकर कोकोनट ऑयल तक करेंगे आपकी मदद
सर्दियों में सुंदर पैरों के लिए ओट्स से लेकर कोकोनट ऑयल तक करेंगे आपकी मदद
Share:

सर्दियों के मौसम में पैरों के हालात क्या हो जाते हैं यह हम सभी जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके काम आएँगे और आपके पैरों को सुंदर बनाएंगे। आइए बताते हैं।

एक्सफोलिएशन- पैरों में आई ड्राईनेस को दूर करने के लिए एक्सफोलिएशन करना बेस्ट रहता है।


ओट्स- अगर आप अपने पैरों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो इसके लिए ओट्स की मदद ले सकते हैं, क्योंकि ये एक बेस्ट स्क्रब के तौर पर काम करती है।
बनाना पैक- आप अपने पैरों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो बनाना बेस्ट मॉइस्चराइजर है। यह बेस्ट मॉइस्चराइजर के तौर पर भी काम करता है। इसमें विटामिन ए और बी मौजूद होता है। इसका पैक बनाकर पैरों पर लगाएं और फिर कुछ समय बाद ठंडे पानी से धो लें।


नींबू का रस- पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए आप इसके इस्तेमाल कर सकते हैं। नींबू में विटामिन सी होता है जो स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है। नींबू से पैरों की केयर के लिए इसके रस में चीनी मिलाएं और इसकी पैरों पर मसाज करें।

कोकोनट ऑयल- इससे स्किन को लंबे समय तक सॉफ्ट रखा जा सकता है। जी हाँ और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। आप दिन में दो से तीन बार पैरों पर नारियल का तेल लगाएं। इससे पैर खूबसूरत लगेंगे।


एलोवेरा- इसमें मौजूद एलोइन स्किन की कई प्रॉब्लम्स को दूर करने में अच्छा होता है। आप पैरों पर दिन में दो या 3 बार एलोवेरा जेल लगाएं और सूखने के बाद इसे धो लें। ऐसा करने से पैरों की नमी बरकरार रहेगी।

अगर हद से ज्यादा टूटते हैं आपके बाल तो आज ही खाना छोड़ दें यह चीजें

स्ट्रेच मार्क्स से कुछ हफ़्तों में छुटकारा दिलवा देंगे यह तीन उपाय

इस तरह आप भी घर पर कर सकती है पेडीक्योर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -