खूबसूरत लड़कियां इस वजह से पैर में बांधती हैं काला धागा

Mar 13 2018 02:59 PM
खूबसूरत लड़कियां इस वजह से पैर में बांधती हैं काला धागा

आपने अक्सर देखा होगा कि बहुत से व्यक्ति अपने हाथो या पैरों में काला धागा बांधते है. लेकिन कभी आपने यह सोचा है कि पैरों में काला धागा बांधने का कारण क्या है. क्यों लोग अपने पैरों में काला धागा बांधते है? यदि हम शास्त्रों की माने तो प्राचीन काल से ही काले रंग का बहुत महत्व है यह व्यक्ति को नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव से मुक्त रखता है. आज हम आपको इसी विषय पर कुछ बातें बताने वाले है जिससे पैरों में काला धागा बांधने का कारण ज्ञात होता है.

शास्त्रों के अनुसार यदि व्यक्ति अपने शरीर पर काले रंग का टीका लगाता है तो यह उसे लोगों की बुरी नजर से बचाता है. इसी कारण अक्सर माँ अपने छोटे बच्चे को काला टीका लगाती है या उसके पैरों में काला धागा बांधती है माना जाता है कि काला रंग किसी भी व्यक्ति की एकाग्रता को भंग करता है जिससे उसकी दृष्टि का बुरा प्रभाव काला रंग धारण करने वाले व्यक्ति पर नहीं पड़ता है.

आपने देखा होगा कि खासकर लड़कियां अपने पैरों में काला धागा बांधती है जिससे वह अपनी सुन्दरता को दूसरे व्यक्ति की बुरी नज़रों से बचा सकें. वास्तु शास्त्र में माना गया है कि काला धागा बांधने पर व्यक्ति को कोई भी नकारात्मक शक्ति परेशान नहीं करती तथा वह इनके प्रभाव से सुरक्षित रहता है.

वैज्ञानिकों के अनुसार काला रंग ऊष्मा का अच्छा अवशोषक होता है यदि व्यक्ति अपने पैरों में काला धागा बांधता है तो यह वातावरण में व्याप्त हानिकारक ऊष्मा को सोखकर व्यक्ति को उसके हानिकारक प्रभाव से बचाता है. 

वास्तु का ये ख़ास निशान व्यवसाय को ले जाता है तरक्की की राह पर

वास्तु के खिलाफ किया गया काम नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित

गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है या लड़की जानें कुछ इस तरह से

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपने बड़े ही सौभाग्यशाली होते हैं

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App