इन टिप्स से बनाये खूबसूरत आइब्रो
इन टिप्स से बनाये खूबसूरत आइब्रो
Share:

चेहरे की खूबसूरती के लिए आइब्रो का शेप खूबसूरत होना जरुरी है, और आई ब्रो का सही शेप देने के लिए परफेक्ट आईब्रो होना जरुरी है. लेकिन कई महिलाओ की आईब्रो का शेप ठीक नहीं होता है किसी की पतली आईब्रो होती है तो किसी की मोटी होती है. इसलिए कई बार आईब्रो को सही शेप देने के लिए महिलाओ को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप घर बैठे ही आइब्रो को कैसे घना कर सकते है.

बादाम के तेल से आप आइब्रो को घना कर सकते है. क्योकि बादाम के तेल में विटामिन ई होता है जिससे बाल बढ़ते है इसलिए हर रोज आप सोने से पहले आइब्रो पर बादाम का तेल लगाए. आप चाहे तो आइब्रो कि सही शेप के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते है. कैस्टर ऑयल में ओमेगा- 3 होता है जो रक्त के संचार को बेहतर बनाता है.

प्याज के इस्तेमाल से भी आप आइब्रो को घना और मोटा कर सकते है, इसके लिए आप रुई में प्याज का रस लेकर अपनी आइब्रो पर लगाए और 15 -20 मिनट के बाद ठन्डे पानी से धोले. आप चाहे तो मेथी का इस्तेमाल भी कर सकते है, इसके लिए मेथी को रात में भिगो दे और सुबह इसका पेस्ट बनाकर 4-5 मिनट के लिए आइब्रो पर लगाए, इससे आइब्रो के बाल घने होते है.

ये भी पढ़े

पान के इस्तेमाल से होते है, ये बेहतरीन फायदे

अदरक से पाए बालों के डैंड्रफ से छुटकारा

नमक के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -