अदरक से पाए बालों के डैंड्रफ से छुटकारा
अदरक से पाए बालों के डैंड्रफ से छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोगों को बालों में डेंड्रफ की समस्या रहती है और इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाते है लेकिन फिर भी इस समस्या से पूरी तरह निजात नहीं मिल पाती है और इसके चलते वह काफी परेशान रहते है. इसलिए आज हम बताएँगे ऐसी चीज के बारे में जिसके इस्तेमाल से आप बालों में होने वाले डैंड्रफ से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकेंगे.

झड़ते बालों और डैण्ड्रफ को रोकने के लिए अब आपको महंगे प्रोडक्ट को यूज़ करने की जरुरत नहीं है आप सिर्फ अदरक के इस्तेमाल से इस परेशानी से छुटकारा पा सकते है. सबसे पहले अदरक को छीलकर उसे बारीक़ किस ले, अब किसे हुए अदरक का पूरा रस निकालकर एक बर्तन में रख ले. इसके बाद दो चम्मच अदरक में दो चम्म्च जैतून का तेल अच्छी तरह मिलाये.

अब इस तैयार किये हुए तेल को बालो में 40 मिनट के लिए बालों की जड़ो में लगाकर बालों कि अच्छी तरह मसाज करे. ऐसा करने से बालों में होने वाले डैंड्रफ से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है, और धीरे-धीरे झड़ते हुए बाल भी झड़ना काम हो जायेंगे. इस तेल का इस्तेमाल आप हफ्ते में दो बार कर सकते है.

ये भी पढ़े

नमक के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

ऑफिस की थकान को इस तरह से करे दूर

इन टिप्स से बनाये चेहरे को गुलाब सा खिला खिला

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -