नमक के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
नमक के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
Share:

नमक का इस्तेमाल तो सभी घरो में खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है,इसके अलावा भी कई घरेलु कार्यो में नमक अहम भूमिका निभाता है,पर क्या आपको पता है की आप नमक के इस्तेमाल से अपने ऑयली बालो की समस्या को भी दूर कर सकते है.रोज़ाना अपने नहाने के पानी में नमक मिलाकर नहाने से कई बीमारियों से बचाव होता है, इसके साथ ही यह त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. 

1-अगर आपके बाल बहुत ऑयली है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोज़ाना शैम्पू करने की बजाय नमक का इस्तेमाल करे,बालो में नमक का इस्तेमाल करने से आपके बालो से सारा एक्सट्रा ऑयल निकल सकता हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए अपनी शैम्पू की बोतल में थोड़ा सा नमक डालकर अच्छे से मिला लें और फिर हमेशा इसी शैम्पू से अपने बाल धोएं. इसके इस्तेमाल से आपके ऑयली बालो की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

2-नमक के इस्तेमाल से आप खूबसूरत स्किन भी पा सकती है,इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से नारियल तेल में थोड़ा सा नमक मिलाकर चेहरे और शरीर पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें ,ऐसा करने से डेड स्किन निकल जाएगी और निखार भी आएगा. आप चाहे तो सफ़ेद नमक की जगह सेंधा नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -