सेहत के लिए फायदेमंद होता है बीयर का सेवन
सेहत के लिए फायदेमंद होता है बीयर का सेवन
Share:

बहुत से लोगो को ऐसा लगता है की बीयर पीने से उनके शरीर को बहुत सारे सेहत सम्बन्धी समस्याए हो सकती है, पर हम आपको बता दे की ये धारणा बिलकुल गलत है. अगर आप सिमित मात्रा में बीयर का सेवन करते है तो ये आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसके सेवन से हमारा शरीर बहुत सी बीमारियों से बचा रह सकता है. आइये जानते है बीयर पीने से शरीर को होने वाले फायदों को बारे में.

बीयर में भरपूर मात्रा में फॉलिक एसिड और एक्सनथोहूमोल मौजूद होते है जो हमारे शरीर को हार्ट अटैक और कैंसर जैसी बीमारियों से बचाने का काम करते है. हाल में ही हुए एक शोध में इस बात को प्रमाणित किया गया है की जो लोग बीयर का सेवन करते है उनलोगो में हार्ट प्रॉब्लम की समयसा बहुत कम देखने को मिलती है. अगर आप रोज सिर्फ 3 ड्रिंक्स बीयर का सेवन करते है इससे हार्ट प्रॉब्लम और कैंसर के होने का खतरा 24.7 प्रतिशत तक कम हो जाता है.

बीयर में कैलरी और कार्बोहाइड्रेट की बहुत कम मात्रा मौजुद होती है. अगर आप सिमित मात्रा में बेयर का सेवन करते है तो इससे आपका वजन नहीं बढ़ता है. एक रिसर्च में ये बताया गया की अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो बीयर का सेवन करे,ऐसा करने से बहुत जल्दी आपका वजन कम हो सकता है.

शुगर को कण्ट्रोल में रखता है हरी मिर्च का पानी

हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान

दिल की सेहत का ख्याल रखती है सूजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -