जा सकती है ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर की कुर्सी, मिली सख्त चेतावनी

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर अगर अपनी भूमिका में बने रहना चाहते हैं, तो उन्हें अपनी कोचिंग शैली में हर हाल में परिवर्तन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में सत्र की समाप्ति के बाद की गई समीक्षा में उन्हें यह चेतावनी दी गई है। सूत्रों पर आधारित रिपोर्ट में 'सिडनी मार्निंग हेरल्ड' ने कहा कि 50 वर्षीय लैंगर को उनकी कोचिंग शैली को लेकर यह सीधी और बेबाक बात कही गई है, जो 40 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से ली गई थी।

बता दें कि इस साल के आरंभ में भारत ने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी पहला टेस्ट गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी करके ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया था। इसके बाद कुछ खिलाड़ियों ने लैंगर की प्रबंधन शैली को लेकर असंतोष जताया था। लैंगर को 2018 में डेरेन लीमन के गेंद से छेड़छाड़ के मामले की वजह से पद छोड़ने के बाद चार साल के लिए हेड कोच नियुक्त किया गया था। खिलाड़ियों ने टीम मैनेजर गेविन डोवे के प्रति भी असंतोष व्यक्त किया है। खिलाड़ियों की इस प्रतिक्रिया पर लैंगर के जवाब से यह तय होगा कि उन्हें नया करार सौंपा जाएगा या नहीं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम के चीफ बेन ओलिवर ने एक बयान में कहा है कि, 'यह पिछले विश्व कप और 2019 एशेज के बाद की गई प्रक्रिया के ही समान है, जहां टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया था।' उन्होंने कहा कि, 'यह हमारी मैदान के भीतर और बाहर के सुधार की प्रतिबद्धता का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि इससे आगामी टी-20 विश्व कप और घरेलू एशेज श्रृंखला के लिये टीम की तैयारियों में सहायता मिलेगी।'

ENG vs NZ: इंग्लिश टीम से बाहर हुए बेन फोक्स, इन दो नए खिलाड़ियों को मिला मौक़ा

सैफ अली खान की पत्नी के साथ रिलेशनशिप में रह चुके है रवि शास्त्री, मगर नहीं हो पाई शादी

ख़त्म हुआ इंतज़ार, इस तारीख से UAE में होगा IPL के बाकी मुकाबलों का आयोजन !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -