हकीकत हुई क्रिकेट के भगवान की 19वीं भविष्यवाणी भी

Jul 09 2018 01:49 PM
हकीकत हुई क्रिकेट के भगवान की 19वीं भविष्यवाणी भी

3 मैचों की T20 सिरीज में भारत ने इंग्लैंड को 2-1 से पराजित कर सीरीज़ जीती. इसमें अहम रोल रहा टीम इंडिया के हिट मेन रोहित शर्मा का जिन्होंने कल तूफानी  शतक लगाकर कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिए और टीम को जीत भी दिला दी. रोहित को मेन ऑफ़ द मैच और मेन ऑफ़ द सीरीज़ के अवार्ड से भी नवाजा गया. पहली बार इंग्लैंड में T20 सिरीज जितने के बाद आगामी वनडे और टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीयों के इरादे अब बुलंद है.

आने वाले दिनों में टीम की कामयाबी में रोहित शर्मा का योगदान बेहद अहम होगा . रोहित के अंतिम मैच में लगाए शतक को देखकर  'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है और सचिन ने लिखा, " रोहित इस पारी को देख कर मुझे बहुत खुशी है और मुझे उम्मीद है कि यही प्रदर्शन मुझे वनडे में मिलेगा. मेरी 19वीं भविष्यवाणी को हकीकत में पूरा करने के लिए धन्यवाद.!"

कल हुए अंतिम और खिलबी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए. अपनी इस पारी में रोहित ने 11 चौके और 5 छक्के जड़े. रोहित की इस पारी के दम पर भारत ने यह मैच और सिरीज 7 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली. गौरतलब है कि सचिन ने दौरे पर जानें से पहले रोहित के लिए कहा था कि वे इस दौरे में T20  में बड़ा धमाका करेंगे  

भारत बनाम इंग्लैंड : निर्णायक टी-20 में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, रोहित-धोनी ने किया हैरान

रोहित ही नहीं इस खिलाड़ी के छक्कों ने भी रचा इंग्लैंड में इतिहास

रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़

 

?