भारतीय क्रिकेट टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

Jul 11 2018 05:37 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

भारतीय महिला टीम के कोच ने कुछ स्टार खिलाड़ियों के साथ मतभेदों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 51 साल के तुषार अरोठे की ट्रेनिंग के तरीके से कुछ खिलाड़ी नाराज थीं. इसी के साथ तुषार अनिल कुंबले के बाद दूसरे कोच बन गए है जिन्होंने प्रशासकों की समिति (सीओए) के कार्यकाल में खिलाड़ियों के विरोध के बाद अपना पद छोड़ा है. पिछले साल भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली से विवाद के बाद कोच अनिल कुंबले ने भी पद छोड़ा था. 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ सीनियर खिलाड़ी चाहती थीं कि उन्हें तत्काल हटाया जाए और इस वजह से अरोठे को इस्तीफा देना पड़ा. इस अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘ सीनियर खिलाड़ियों के साथ सीओए की पिछली बैठक के बाद कोच का इस्तीफा लगभग तय हो गया था.' उन्होंने बताया कि बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम और सीईओ राहुल जौहरी भी बैठक में मौजूद थे. खिलाड़ी, सेलेक्टर्स यहां तक कि टीम प्रबंधक ने उनके कोचिंग के तरीकों को लेकर शिकायत की थी.’

 भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज और टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 जून को दिल्ली में सीओए से मुलाकात कर अरोठे की शिकायत की थी.  नए कोच की तलाश जल्द शुरू की जाएगी. 

विंबलडन : सेरेना 100वीं जीत के साथ सेमीफाइनल में

साउथ अफ्रीका की इन महिला क्रिकेटरों के पहले भी हो चुकी है क्रिकेट में सेम सेक्स शादी

भारत के ये दिग्गज खिलाड़ी, बनने जा रहे हैं 10 हजारी

 

?