IPL 2021: BCCI के प्लान में हो सकता है बदलाव, बढ़ते कोरोना मामलों ने फिर बढ़ाई चिंता

Feb 27 2021 09:46 AM
IPL 2021: BCCI के प्लान में हो सकता है बदलाव, बढ़ते कोरोना मामलों ने फिर बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली: भारत में घरेलू टूर्नामेंट का आगाज़ हो चुका है और सभी सुरक्षा उपायों के साथ इस समय दूसरी श्रृंखला खेली जा रही है। इतना ही नहीं देश में इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आयोजन हो रहा है। ऐसे में देश की चर्चित टी-20 लीग 'आईपीएल' का आयोजन भी भारत में होना पक्का है। 

लीग के 14वें सीजन के लिए हाल ही में चेन्नई में नीलामी प्रक्रिया संपन्न हो गई है और टूर्नामेंट की जगह और शेड्यूल को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। फिलहाल सबसे बड़ा सवाल टी-20 लीग के लिए जगहों का चुनाव करना है। इससे पहले ऐसी खबरें थी कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सभी मुकाबले महाराष्ट्र के चार स्टेडियमों में कराए जा सकते हैं। मगर राज्य में तेजी से कोरोना के मामलों ने BCCI की चिंताए बढ़ा दी हैं और उसे अपने दूसरे प्लान पर सोचने के लिए विवश कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) नए प्लान के तहत देश के चार-पांच अलग जगहों पर आईपीएल 2021 के मुकाबलों का आयोजन करवा सकती है। यदि कोरोना की दूसरी लहर में तेजी बरकरार रहती है, तो आयोजकों के लिए महाराष्ट्र में लीग का आयोजन कराना मुश्किल होगा। ऐसे में कोलकाता, बंगलूरू, चेन्नई और हैदराबाद को विकल्प के रूप में देखा जा सकता है। 

यूसुफ़ पठान ने सभी क्रिकेट के सभी दौर की संन्यास की घोषणा

सुनील छेत्री बेंगलुरू एफसी में अपने करियर का करेंगे समापन: मूसा

भारत ने दो दिन में इंग्लैंड को किया ढेर, पिच को लेकर युवराज ने कही ये बात