कुंबले को शास्त्री से कम सेलरी मिलेगी
कुंबले को शास्त्री से कम सेलरी मिलेगी
Share:

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नवनियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले का वेतन तय कर दिया है। सोमवार को वित्त समिति की बैठक में तय किया गया कि कुंबले को प्रति वर्ष 6.25 करोड़ रुपये का पैकेज मिलेगा। वित्त समिति के फैसले पर BCCI की कार्यसमिति ने भी मुहर लगा दी है। BCCI ने कुंबले के साथ अभी एक साल का अनुबंध किया है।

कुंबले को मिलने वाला वेतन रवि शास्त्री को बतौर निदेशक प्रति वर्ष मिले वेतन से 75 लाख रुपये कम है। सूत्रों के मुताबिक शास्त्री को ज्यादा वेतन इसलिए दिया गया था, क्योंकि उस दौरान वह IPL में कमेंट्री भी कर रहे थे। उससे होने वाले नुकसान की भरपाई BCCI ने 75 लाख रुपये ज्यादा देकर की थी। विशेष बात यह है कि कुंबले को मिलने वाली राशि दोनों पूर्व कोचों गैरी कर्स्टन (दक्षिण अफ्रीका) और डंकन फ्लेचर (इंग्लैंड) से ज्यादा हैं। सूत्रों के मुताबिक दोनों कोचों को सिर्फ 3.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता था।

कुंबले का बड़ा फैसला, भुवनेश्वर को बनाया चेयरमैन

बता दे कि टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में अनिल कुंबले ने सीरीज कि जीत के साथ शुरुआत कि है। कुंबले के कोच चुने जाने को लेकर काफी विवाद खड़े हुए थे। भारतीय टीम के कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे थे लेकिन  ऐन मौके पर कुंबले की नियुक्ति ने सबको हैरानी में डाल दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -