कुंबले का बड़ा फैसला, भुवनेश्वर को बनाया चेयरमैन
कुंबले का बड़ा फैसला, भुवनेश्वर को बनाया चेयरमैन
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौर पर है. 21 जुलाई से एंटीगुआ में टीम अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी लेकिन, उससे पहले खिलाड़ियों के अनुशासन को लेकर टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले ने एक बड़ा फैसला लिया है.

अनिल कुंबले ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन हैं. भुवनेश्वर कुमार को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें इस समिति का चेयरमैन बनाया गया. कुंबले ने इस समिति का गठन इसलिए किया है ताकि टीम में अनुशासन को पुख्ता किया जा सके. इस समिति का काम होगा भारतीय क्रिकेट टीम के अनुशासनहीन खिलाड़ियों को देखना और उनपर जुर्माना लगाना. जुर्माने के तौर पर हासिल इन पैसों को चैरिटी के लिए दिया जाएगा, हालांकि अब तक किसी खिलाड़ी पर जुर्माना लगा नहीं है. इस समिति के चेयरमैन भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा पर होगी, और शिखर धवन खिलाड़ियों की बात सुनेंगे और अगर उन्हें लगेगा कि जुर्माना ग़लत लगा है तो वापस कर सकते हैं.

भुवनेश्वर कुमार ने कहा, मैं इस समिति का चेयरमैन हुं मेरा मकसद खिलाड़ियों को समय का पाबंद बनाना है. अगर आप समय पर बस में नहीं पहुंचते हैं तो आप पर जुर्माना लगेगा. चेतेश्वर का काम जुर्माना वसूलना है और शिखर खिलाड़ियों की अपील की सुनवाई करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -