बीसीसीआई ने ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा को नकद पुरस्कार देने का किया एलान

टोक्यो ओलंपिक: हाल ही में बीसीसीआई ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की, जिसमें नीरज चोपड़ा के लिए 1 करोड़ रुपये आरक्षित हैं, जो स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले ट्रैक और फील्ड एथलीट बने। भाला फेंकने वाले चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन के साथ ओलंपिक इतिहास में भारत का दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण सुनिश्चित किया।

एक ट्वीट में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह भी घोषणा की कि रजत पदक विजेताओं- मीराबाई चानू और रवि दहिया को 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे। मीराबाई चानू ने खेलों में भारत का पहला भारोत्तोलन पदक जीता और रवि दहिया सुशील कुमार (2012) के बाद रजत जीतने वाले देश के दूसरे पहलवान बने। कांस्य पदक विजेता-पहलवान बजरंग पुनिया, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और शटलर पीवी सिंधु- को 25-25 लाख रुपये मिलेंगे।

आपको बता दें कि 41 साल में अपना पहला ओलंपिक पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम को 1.25 करोड़ रुपये मिलेंगे। बाद में दिन में, आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने चोपड़ा के लिए 1 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की। सीएसके ने एक बयान में कहा, "उनकी शानदार उपलब्धि पर सराहना और सम्मान के रूप में, सीएसके नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार दे रहा है।" इसमें कहा गया है, "सीएसके नीरज चोपड़ा के सम्मान में 8758 नंबर वाली एक विशेष जर्सी बनाएगा।"

 

कपिल शर्मा शो के पहले दिन ही कृष्णा अभिषेक ने सुदेश लहरी से मांगे अपने उधार दिए हुए पैसे

पिता संग गाँव में खेती करने लगा ये अभिनेता, तस्वीरें हो रहीं वायरल

सोशल मीडिया पर छाई सिद्धार्थ शुक्ला की नई पोस्ट, जानिए क्या है खास?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -