बटाला ब्लास्टः घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे पंजाब सीएम
बटाला ब्लास्टः घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे पंजाब सीएम
Share:

बटालाः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में मारे गये लोगों के परिजनों से मिले औक उन्हें ढ़ाढ़स बंधाया। उनके साथ कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, मंत्री अरुणा चौधरी, मंत्री सुखजिंदर रंधावा, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ और जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। सीएम अमरिंदर सिंह सबसे पहले सिविल अस्पताल गए और घायलों से मिलकर उनका हाल-चाल पूछा। इसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे और गुरु रामदास कालोनी के लोगों से बातचीत की।

उन्होंने मृतकों के परिवार वालों से भी बातचीत की। इसके बाद सीएम ने पूरे राज्य में रिहायशी इलाके में चल रही अवैध पटाखा निर्माण इकाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और डीजीपी को ऐसे गैर कानूनी यूनिट को बंद करवाने के लिए सख्त हिदायतें दी। इसके अलावा डीसी को धमाके से आस पास की इमारतों को पहुंचे नुकसान का अनुमान जल्द लगाने का आदेश दिया ताकि प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जा सके।

सीएम ने कहा कि, मृतकों के वारिसों को 2-2 लाख रुपये देने और घायलों के लिए फ्री इलाज मुहैया करवाने के लिए पहले ही एलान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और डीजीपी को ऐसे गैर कानूनी यूनिट को बंद करवाने के लिए सख्त हिदायतें दी। इसके अलावा डीसी को धमाके से आस पास की इमारतों को पहुंचे नुकसान का अनुमान जल्द लगाने का आदेश दिया ताकि प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जा सके। सीएम ने कहा कि पूर्व में हुए हादसे की भी जांच की जाएगी। 

पंजाबः गला दबाकर रिटायर्ड सिपाही की हत्या

गुरदासपुर धमाका: मरने वालों की तादाद 23 हुई, सीएम अमरिंदर ने किया मुआवज़े का ऐलान

बटाला के बाद तरनतारन में विस्फोट से दहला पंजाब, अब तक दो लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -