सीरिया में शांति वार्ता का यह मतलब नहीं कि युद्ध बंद हो जाएगाः बसर-अल-असद
सीरिया में शांति वार्ता का यह मतलब नहीं कि युद्ध बंद हो जाएगाः बसर-अल-असद
Share:

म्यूनिख : विश्व की शक्तिशाली देशों द्वारा सीरिया में जारी युद्ध पर विराम लगाए जाने और आतंकियों के कब्जे वाले इलाके में मानवीय सहायता मुहैया कराए जाने की एक योजना पर सहमति बनने के बावजूद भी सीरिया के राष्ट्रपति बसर-अल-असद ने कहा है कि वो चरमपंथियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। उनका मकसद पूरे देश को आतंकियों के कब्जे से मुक्त कराना है।

बसर ने कहा कि विद्रोहियों को हराने में कुछ समय तो अवश्य लग सकता है, लेकिन फिर भी लड़ाई जारी रहेगी। देश के भीतर ही कुछ राष्ट्र विरोधी ताकत है, इसी कारण चरमपंथियों को हराने में समय लग रहा है। बसर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि बातचीत का मतलब यह नही होना चाहिए कि चरमपंथियों के खिलाफ जो लड़ाई जारी है, वो रोक दी जाएगी। इस मामले में पहले ही बसर को रुस का साथ मिल रहा है।

रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लावरोव ने कहा कि रूस, सीरिया में हवाई हमले जारी रखेगा। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और अल कायदा से जुड़े अल नुसरा के लिए युद्ध विराम नहीं है। आईएस ने सीरिया और इराक में बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है। उन्होंने कहा कि रूसी सेना इन आतंकवादी संगठनों के खिलाफ हवाई हमले करना जारी रखेगी। हांला कि कुछ पश्चिमी देसों का कहना है कि जब तक रुस सीरिया में लड़ाई बंद नही करता है, तब तक समझौतों का कोई मतलब ही नही है।

अमरीका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि बिना राजनीतिक परिवर्तन के शांति स्थापित करना मुश्किल है। सीरिया में चल रही लड़ाई में करीब ढाई लाख लोग मारे गए हैं और 1.1 करोड़ लोग विस्थापित हुए हैं। संघर्ष के कारण देश के कुछ शहरों में पिछले एक साल से मानवीय मदद नहीं पहुंच सकी है। असद ने कहा कि उनकी फौजें देश के सभी क्षेत्रों पर कब्जा करेंगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -