RBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब  1 प्रतिशत ऋण के विकल का भी कर सकते है चयन
RBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब 1 प्रतिशत ऋण के विकल का भी कर सकते है चयन
Share:

वाणिज्यिक बैंकों द्वारा रिपोर्ट किए गए एक रुझान की पुष्टि करते हुए, क्रिसिल के एक अध्ययन ने संकेत दिया कि भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा एक बार की कोविड-19 ऋण पुनर्गठन के लिए कुछ लेने वाले होंगे जो तनावग्रस्त कंपनियों और उधारदाताओं को संकट से निपटने में मदद करेंगे।  क्रिसिल रेटिंग्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्थिक गतिविधियों में सुधार और अगले वित्त वर्ष में सुधार की उम्मीद के साथ, लगभग 99 प्रतिशत गैर-एमएसएमई कंपनियों को भारतीय रिजर्व बैंक के एक बार के ऋण पुनर्गठन का विकल्प चुनने की संभावना नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह खोज 3,523 क्रिसिल रेटेड गैर-सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के प्रारंभिक विश्लेषण पर आधारित है। अगस्त में, RBI ने व्यक्तिगत ऋणों के लिए एक बार के पुनर्गठन और गैर-MSME कॉर्पोरेट उधारकर्ताओं के लिए 25 करोड़ रुपये से अधिक का कुल निवेश करने की अनुमति दी थी और कोविद-संबंधी तनाव से प्रभावित थे। रेटिंग एजेंसी ने कहा क्रिसिल की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिसिल ने 99% कंपनियों (MSME को छोड़कर) को RBI के वन-टाइम-डेट-रिस्ट्रक्चरिंग (OTDR) का विकल्प चुनने की संभावना नहीं है, 3,523 ऐसी गैर-MSME कंपनियों का प्रारंभिक विश्लेषण इंगित करता है।

नमूने में से केवल 1 प्रतिशत ने संकेत दिया कि वे एक बार के कर्ज के लिए आवेदन करेंगे।  रेटिंग एजेंसी के वरिष्ठ निदेशक सुबोध राय ने कहा यह आरबीआई द्वारा गठित केवी कामथ समिति द्वारा प्रस्तावित मापदंडों के आधार पर दो-तिहाई रेटेड संस्थाओं के पात्र होने के बावजूद है।

अफ्रीकी स्कूलों में शिक्षकों को छात्रों की वापसी को लेकर है चिंता

भारतीय अर्थव्यवस्था अनुमान से अधिक तेजी से हुआ विकास

ग्रैंड प्रोत्साहन पैकेज: किसानों के लिए 65,000 करोड़ रुपये की उर्वरक सब्सिडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -