अफ्रीकी स्कूलों में शिक्षकों को छात्रों की वापसी को लेकर है चिंता
अफ्रीकी स्कूलों में शिक्षकों को छात्रों की वापसी को लेकर है चिंता
Share:

जैसा की अफ्रीका अपने स्कूलों को खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है, स्कूल के अधिकारियों को चिंता है कि कुछ बच्चे कक्षा में नहीं लौट सकते क्योंकि उनके माता-पिता काम नहीं कर रहे हैं, ससेकागो ने बताया। युगांडा की राजधानी कंपाला के बाहरी इलाके में वैंपेवो एनटैक सेकेंडरी स्कूल के हेडमास्टर सस्केगो ने मार्च के बाद पहली बार अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए अभिभावकों से शिकायत की है।

युगांडा में, अधिकारियों द्वारा निर्धारित मानकों को पूरा करना पड़ता है इससे पहले कि वे छात्रों को स्वीकार कर सकें, जिनमें से अधिकांश अगले साल तक घर पर रह सकते हैं। मानकों में पर्याप्त हैंडवाशिंग स्टेशन और कक्षाओं में पर्याप्त कमरे और सामाजिक दूरी के लिए छात्रावास शामिल हैं। महामारी ने दुनिया भर में शिक्षा को बाधित कर दिया है, अफ्रीका में संकट अधिक तीव्र है, जहां 80% तक छात्रों की इंटरनेट तक पहुंच नहीं है और दूरस्थ शिक्षा कई छात्रों के लिए पहुंच से बाहर है।

दुनिया के अन्य हिस्सों की तुलना में उप-सहारा अफ्रीका में स्कूल से बाहर के बच्चों की दरें सबसे ज्यादा हैं। संयुक्त राष्ट्र की संस्कृति और शिक्षा एजेंसी का कहना है कि 6 से 11 के बीच के लगभग पांचवें और 12 से 14 के बीच के एक तिहाई से अधिक युवा स्कूल में नहीं हैं। परीक्षण में प्रमुख महत्वपूर्ण समस्या है। युगांडा के वेम्पेवो एनटेके सेकेंडरी स्कूल में, जिसमें प्रकोप से पहले 1,800 छात्र थे, द्वार पर अधिकारियों ने पहुंचने वाले छात्रों का तापमान लिया।

ब्रिटेन ने तेजी से कोरोना परीक्षण के लिए की दो नए मेगा प्रयोगशालाओं की स्थापना

WHO के 65 स्टाफ सदस्य हुए कोरोना संक्रमित

चीन में यात्रियों के लिए होगी नई परीक्षण नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -