सिख महान योद्धा है, अमेरिकी सेना में उनकी भर्ती एक महान कार्य होगा
सिख महान योद्धा है, अमेरिकी सेना में उनकी भर्ती एक महान कार्य होगा
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में एख स्टोर में काम करने वाले सिख युवक को कथित तौर पर आतंकी कहकर गोली मारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि सिख एक महान योद्धा है, अमेरिकी सेना में उनकी भर्ती की जानी चाहिए। दरअसल अमेरिकी सेना में सिखों की भर्ती पर लगे प्रतिबंध के सिलसिले में सिख-अमेरिकी संगठन सिख काउंसिल ऑन रिलीजन एंड एजुकेशन ने ओबामा से मुलाकात की।

जिसमें उन्होने कहा कि इस प्रतिबंध को हटाया जाना चाहिए। इसके बाद संगठन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने इस संबंध में विचार करने को कहा है। संगठन के अध्यक्ष राजवंत सिंह ने बुधवार को ओबामा से व्हाइट हाउस में मुलाकात की। उन्होने मांग की कि सिखों को बिना किसी शर्त अमेरिकी सश्सत्र बलों में सेवा देने का मौका दिया जाए। ओबामा ने सिंह और उनकी पत्नी को हॉलि डे रिसेप्शन पर व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था।

ओबामा ने कहा कि सिख महान योद्धा है और यदि ऐसा होता है तो यह एक महान कार्य होगा। मैं इस पर विचार करुंगा और पेंटागन से छूट देने का आग्रह करुंगा। बता दें कि अमेरिका में अलकायदा द्वारा आतंकी हमले किए जाने के बाद पेंटागन ने सिखों के सेना में भर्ती पर रोक लगा दिए थे। क्यों कि सिख ओसामा बिन लादेन की तरह पगड़ी पहनते है औ दाढ़ी रखते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -