अलास्का के जंगल में ओबामा ने खाई भालू की मछली

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा जब भी कभी व्हाइट हाउस से बाहर होते हैं, तो उनको दिए जाने वाले पानी की भी कई बार जांच होती है. लेकिन इतनी सिक्युरिटी में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने अलास्का के जंगल में भालू की आधी खाई हुई मछली से गुजारा किया. और यहा ओबामा के साथ सर्वाइवल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स थे. आपको बता दे की बराक ओबामा ग्रिल्स के 'रनिंग वाइल्ड' शो में हिस्सा ले रहे हैं. शो का टेलिकास्ट इस साल के अंत में होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने तीन दिन की अपनी इस शूटिंग के दौरान हुए एक्सपीरिययेंस शेयर किए हैं. ओबामा ने कहा, “ये मेरे लिए काफी शानदार दिन हैं.

मैं ऑफिस की कैद में नहीं हूं और यहां टाइट सूट-बूट पहनने जैसी मजबूरी भी नहीं है. बेयर ग्रिल्स के साथ ट्रैकिंग की मैंने पहले ही पूरी तैयारी कर रखी थी. लेकिन ग्रिल्स ने मुझे जो लंच कराया उसके लिए मैं तैयार नहीं था. उस दोपहर में हम एक नदी किनारे थे. बेयर ने कहा, आओ चलो लंच हो जाए. मैंने भी हां में सिर हिला दिया. ग्रिल्स ने अपने पिट्‌ठू बैग से घास में लिपटी एक मछली निकाली. उसने यह बताया कि यह मछली भालू ने आधी खाई है. मैंने उससे कहा कि ये बताना जरूरी था क्या? यह मछली है, और यही काफी है. फिर उसने आग लगाई और उस मछली को भूनने लगा. तब मैं सोच रहा था कि ये तो अच्छा हुआ कि इसे मछली ही मिली, कुछ और नहीं. क्योंकि पता नहीं क्या-क्या खा जाता है.

थोड़ी देर में हमारी भुनी मछली पूरी तरह तैयार थी. मैंने एक टुकड़ा उठाया और उसे खाया यह वाकई में बहुत ही 'टेस्टी' थी. बेयर एक बहुत ही अच्छा कुक तो है नहीं लेकिन मछली ठीक-ठाक भून लेता है. हमारे पास तीखा भी मसाला नहीं था. होता तो स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता. लोगों से मेरी एडवाइज है कि जिंदगी में एक बार इस तरह की अजीब चीजें जरूर करनी चाहिए. मेरे सीक्रेट एजेंट मुझे कोड वर्ड में बेयर (भालू) कहते हैं. जब भी मैं प्रोटोकॉल तोड़कर इधर-उधर होता हूं तो वे कहते हैं 'बेयर छूट गया है'.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -