कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से तेलंगाना राज्य में बैंकिंग सेवा बुरी तरह प्रभावित
कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से तेलंगाना राज्य में बैंकिंग सेवा बुरी तरह प्रभावित
Share:

 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) द्वारा आहूत दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गुरुवार को बैंकिंग गतिविधियां ठप हो गईं।

सार्वजनिक क्षेत्र के दो और बैंकों के निजीकरण के सरकार के फैसले का विरोध करने के लिए, यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू), अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआईबीओसी), अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) सहित नौ यूनियनों का एक छाता निकाय, और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (NOBW) ने हड़ताल का आह्वान किया है।

निजी क्षेत्र के बैंकों के लगभग 50,000 अधिकारी और कर्मचारी वित्तीय सेवाओं को प्रभावी ढंग से बंद करते हुए तेलंगाना में वाकआउट में शामिल हुए। पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में, लगभग इतनी ही संख्या में कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। यूएफबीयू तेलंगाना अनुभाग के प्रमुख आर. श्रीराम के अनुसार, हड़ताल से लेन-देन और चेक निकासी सहित सभी बैंकिंग सेवाएं ठप हो गई हैं। दूसरी ओर, बैंक के एटीएम अप्रभावित रहे क्योंकि बैंकों ने हड़ताल से पहले उन्हें बदलने के लिए सावधानी बरती थी।

 हैदराबाद में भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारियों ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण की सरकार की योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व विभिन्न बैंक यूनियनों के नेता कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से अपनी निजीकरण योजनाओं को छोड़ने का आग्रह करते हुए नारे लगाए। उनके हाथ में पोस्टर थे, जिनमें लिखा था, "निजीकरण सामाजिक बैंकिंग को छोड़ रहा है, यह जनविरोधी है," "सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को मजबूत करें, उनका निजीकरण नहीं करें," और "बैंकों का निजीकरण बंद करो।"

भगवान शिव और माता पार्वती के दर्शन करवाएगी ये ट्रेन.. इंडियन रेलवे ने शुरू की ये सेवा

विजय दिवस पर PM मोदी ने नहीं लिया 'इंदिरा गांधी' का नाम, भड़क गई कांग्रेस

विराट कोहली की PC के बाद आया गांगुली का रिएक्शन, जानिए क्या बोले दादा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -