विलय के विरोध में बैंककर्मी 12 व 13 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे
विलय के विरोध में बैंककर्मी 12 व 13 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे
Share:

नई दिल्ली​ : पांच बैंकों के भारतीय स्टेट बैंक में विलय के विरोध स्वरूप विलय किये जा रहे बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी 12 जुलाई को हड़ताल करेंगे जबकि 13 जुलाई को इनके समर्थन में देश के अन्य बैंकों के 45 हजार कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. इससे दो दिन उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ सकता है.

केंद्रीय बोर्ड के निर्णय के आधार पर एसबीआई की पांच सहयोगी बैंक स्टेट बैंक आॅफ हैदराबाद, स्टेट बैंक आॅफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफबीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर और स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर का विलय किया जाएगा। हालांकि यह विलय कब होगा इसको लेकर तिथि का निर्धारण नहीं हो पाया है लेकिन केंद्रीय बोर्ड की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है कि मार्च 2017 तक इन बैंकों का विलय कर दिया जाएंगा।

मध्यप्रदेश बैंक कर्मचारी एसोसिएशन के जिला सचिव यूएस छाबड़ा ने बताया कि विलय हो रही पांच बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी 12 जुलाई को हड़ताल पर रहेगें, जबकि अगले दिन 13 जुलाई को इन बैंक कर्मचारियों के समर्थन में देशभर के अन्य शासकीय बैंकों के कर्मचारी आैर अधिकारी हड़ताल पर रहेगें। विलय के इस विरोध में एसबीआई व इंडियन ओवरसीज बैंक के कर्मचारी व अधिकारी शामिल नहीं हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -