बैंक ऑफ जापान ने कोविड फंडिंग स्कीम के लिए समर्थन किया
बैंक ऑफ जापान ने कोविड फंडिंग स्कीम के लिए समर्थन किया
Share:

 


टोक्यो: बैंक ऑफ जापान (बीओजे) ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी मौद्रिक नीति और छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के समर्थन को अपरिवर्तित रखते हुए प्रमुख कंपनियों के लिए कोविड -19 फंडिंग समर्थन को कम करेगा।

सूत्रों के अनुसार, बैंक ऑफ जापान ने सितंबर के माध्यम से छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों की मदद करने के लिए एक कार्यक्रम को बनाए रखते हुए प्रमुख कंपनियों द्वारा जारी किए गए वाणिज्यिक पेपर और कॉरपोरेट बॉन्ड की खरीद को सीमित करने के लिए दो दिवसीय नीति-निर्धारण बैठक में संकल्प लिया।

इसके अलावा, बैंक ऑफ जापान अपनी माइनस 0.1 प्रतिशत अल्पकालिक ब्याज दर बनाए रखेगा, जबकि 10-वर्षीय जापानी सरकार के बॉन्ड यील्ड को शून्य प्रतिशत पर निर्देशित करेगा, इस तथ्य के बावजूद कि इसका 2% मुद्रास्फीति लक्ष्य एक लंबा रास्ता तय करता है। बीओजे ने बैठक के बाद एक बयान में कहा, "घरेलू और विदेशी अर्थव्यवस्थाओं पर नए कोरोनावायरस के निरंतर प्रभाव के बावजूद," जापान में वित्तीय स्थितियों में समग्र रूप से सुधार हुआ है।

BOJ के वित्त सहायता कार्यक्रम में 20 ट्रिलियन येन (USD176 बिलियन) की संयुक्त सीमा के साथ प्रमुख कंपनियों द्वारा जारी किए गए वाणिज्यिक पेपर और कॉरपोरेट बॉन्ड की खरीद के साथ-साथ वित्तीय रूप से संकटग्रस्त छोटे व्यवसायों को उधार देने वाले वित्तीय संस्थानों को कम लागत वाली नकदी का प्रावधान शामिल है। बैंक ऑफ जापान प्रति वर्ष कुल 12 ट्रिलियन येन तक एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड खरीदना जारी रखेगा।

किम जोंग-उन अपने दिवंगत पिता के लिए स्मृति समारोह में हुए शामिल

वर्चुअल वर्ल्ड में ये देश शुरू करना चाह नया दूतावास, जानिए किस तरह होगा सारा काम

चोटिल होने की वजह से कैरोलिना प्लिसकोवा गेम से हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -